एक साल से क्रिकेट नहीं खेले जहीर खान, अब उनको T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले ब्रेथवेट से है उम्मीद

एक साल से क्रिकेट नहीं खेले जहीर खान, अब उनको T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले ब्रेथवेट से है उम्मीद

WT20 के बाद अब आईपीएल में सबकी नजर कार्लोस ब्रेथवेट पर रहेगी (फाइल फोटो)

हाल ही में संपन्न हुए टी-20 वर्ल्ड कप का कभी न भूलने वाला रोमांचक फाइनल तो आपको याद ही होगा। हो भी क्यों न यह ऐसा मैच था जिसमें इंग्लैंड की तय मानी जा रही जीत हार में बदल गई, वह भी एक ऑलराउंडर की चमत्कारिक पारी के कारण। जाहिर है इतना पढ़ते ही आपके दिमाग में एक ही नाम गूंज रहा होगा और वह है वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट का। ब्रेथवेट ने अंतिम ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स की गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाकर वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज की झोली में डाल दिया था, जबकि उनके सामने एक ओवर में 19 रन का मुश्किल लक्ष्य था। अब ब्रेथवेट की नजर आईपीएल पर है, वहीं कप्तान जहीर खान को भी उनसे काफी उम्मीद है, क्योंकि उन्होंने खुद एक साल से क्रिकेट नहीं खेला है।

जी हां, ब्रेथवेट अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ गए हैं और टीम को उनसे कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। ब्रेथवेट मंगलवार रात जैसे ही टीम होटल पहुंचे, तो उनका वहां 'चैंपियन' अंदाज में स्वागत हुआ। इतना ही नहीं उन्होंने होटल स्टाफ के साथ 'चैंपियन सॉन्ग' पर डांस भी किया। इस दौरान उन्होंने टीम की जर्सी पहनी हुई थी। इसका वीडियो यूट्यूब और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। खबर के निचले भाग में देखिए यह खास वीडियो-

होटल के बाहर ही पहनी टीम की जर्सी
ब्रेथवेट जैसे ही होटल के सामने कार से उतरे तो उन्हें टीम की जर्सी दी गई और उन्होंने उसे पहनने में भी देर नहीं लगाई और होटल के बाहर ही सबके सामने उसे पहन लिया। होटल के अंदर घुसते ही डीजे ब्रॉवो का ‘चैंपियन’ सॉन्ग बजने लगा। फिर क्या वह भी होटल स्टाफ के साथ चैंपियन डांस करने लगे।

आईपीएल में मिले 4 करोड़, 20 लाख
वर्ल्ड टी-20 से सबके चहेते बन गए 27 साल के ब्रेथवेट का यह पहला आईपीएल सीजन है। आईपीएल ऑक्शन में ब्रेथवेट की बेस प्राइज 30 लाख रुपए थी, लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स ने उनको 4 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था।

आत्मविश्वास बढ़ाएंगे ब्रेथवेट : जहीर
इस बीच दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने ब्रेथवेट के प्रदर्शन से उत्साहित होकर उम्मीद जताई है कि ब्रेथवेट रविवार को जब आईपीएल में दिल्ली की टीम की ओर से अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेंगे तो अपना आक्रामक खेल दोहराएंगे।

जहीर ने कहा, ‘सभी को पता है कि आईपीएल में लय सबकुछ है। सभी खिलाड़ियों का योगदान अहम होता है। विश्व कप फाइनल में प्रदर्शन के बाद ब्रेथवेट काफी आत्मविश्वास के साथ आ रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि वह इस आत्मविश्वास को आईपीएल में लेकर आएंगे।’

एक साल से नहीं खेले जहीर
दिल्ली ने इस बार अपनी कप्तानी का जिम्मा जहीर खान के कंधों पर दिया है जो कि हैरान करने वाला है, क्योंकि पिछले 1 साल में ज़हीर ने कोई भी क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन इस टीम में श्रेयस अय्यर, करुण नायर और मो. शमी जैसे मंजे हुए खिलाड़ी हैं, वहीं इस बार दिल्ली ने सबको हैरान करते हुए पवन नेगी को 8.5 करोड़ में खरीदा है। उनके पास क्विंटन डि कॉक और कूल्टर-नाइल के रूप में बेहतरीन विदेशी खिलाड़ी भी हैं। देखना होगा कि दिल्ली पिछले 3 साल से चले आ रहे खराब प्रदर्शन के दौर को इस बार तोड़ पाती है या नहीं।

पिछले 3 साल का प्रदर्शन
2015 में सातवें नंबर पर
2014 में आठवें नंबर पर (आखिरी पायदान)
2013 में नवें नंबर पर (आखिरी पायदान)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)