दिल्ली टेस्ट : पेरिस हमले को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी, कमांडो तैनात

दिल्ली टेस्ट : पेरिस हमले को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी, कमांडो तैनात

नई दिल्ली:

पेरिस मे हुए आतंकी हमले के बाद देश की राजधानी दिल्ली मे गुरुवार को होने वाले "महात्मा गांधी -नेल्सन मंडेला" सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए फिरोजशाह कोटला मैच की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके  लिए इस बार "सेंट्रल अनाउंसमेंट सिस्टम" की शुरुआत की गई है यानी अगर मैच के दौरान कुछ भी संदिग्ध होता है तो सभी लाउडस्पीकर बंद हो जाएंगे और सिर्फ एक बटन दबाने से  दिल्ली पुलिस अपने सिस्टम से सबको मैसेज दे पाएगी।

तीन लेयर वाली सुरक्षा
इस प्रकार यहां मौजूद हर पुलिसकर्मी को इसकी जानकारी मिल जाएगी, जिससे सभी जवान अपनी पोजिशन लें लेंगे और जरूरत पड़ी, तो फायरिंग भी स्टार्ट कर सकतें हैं। इस बार स्टेडियम की सुरक्षा के लिए पुलिस ने तीन लेयर बनाई हैं। ये हैं रीजन लेयर, जोनल लेयर और सेक्टर लेयर। रीजन लेयर में इलाके के डीसीपी और एडिशनल डीसीपी सुरक्षा को देखेंगे, जोनल लेयर में एसीपी सुरक्षा को देखेंगे और सेक्टर लेयर में इलाके के सभी इंस्पेक्टर सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे
इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी ग्राउंड के अंदर-बाहर लगाए गए हैं। स्टेडियम में अंदर और बाहर दिल्ली पुलिस के साथ कमांडोज़ अपने हथियारों के साथ चप्पे-चप्पे पर लगे हुए हैं और स्टेडियम के चारों ओर पीसाआर वैन, आग से निपटने के लिए फायर टेंडरस, और भीड़ के बेकाबू होने की स्थिति से बचने के लिए वाटर कैनन भी तैनात किए जाएंगे।