NDTV Khabar

Deodhar Trophy: Under-19 वर्ल्ड कप के दोनों बड़े हीरो पहले मैच में हुए फेल

पहले मैच की नाकामी के बाद भी पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल से बाकी के मैचों में काफी ज्यादा उम्मीदें हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Deodhar Trophy: Under-19 वर्ल्ड कप के दोनों बड़े हीरो पहले मैच में हुए फेल

पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल

खास बातें

  1. पृथ्वी के 28, तो गिल ने बनाए 5 रन
  2. अंडर-19 विश्व कप में दोनों ने मचायी थी धूम
  3. गिल रहे थे जूनियर विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट
नई दिल्ली: पिछले दिनों अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय जूनियर टीम के सदस्यों के लिए मौका है खुद को ऊपर उठाने का. और राष्ट्रीय सेलेक्टरों को यह बताने का कि सीनियर टीम इंडिया के लिए उनकी भूख जूनियर विश्व कप में किए गए प्रदर्शन जैसी ही है. लेकिन भारत की खिताबी जीत में अहम रोल निभाने वाले मैन ऑफ द टूर्नामेंट शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ दोनों ही रविवार से धर्मशाला में शुरू हुई देवधर ट्रॉफी के पहले ही मैच को नहीं ही भुना सके. भारत ए, बी के अलावा रणजी ट्रॉफी चैंपियन कर्नाटक इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रहा है. इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम पहुंचे

अगर ऐसा रहा, तो इसकी वजह थी अंडर-19 विश्व कप में धमाले मचाने वाले जूनियर कप्तान पृथ्वी शॉ और सभी की दिल जीतने वाले शुबमन गिल. शुबमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट पंडितों सहित पूर्व क्रिकेटरों का भी दिल जीता है. ये दोनों ही भारत ए के लिए खेल रहे हैं और यहां स्थानीय मीडिया और क्रिकेटप्रेमियों के बीच आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. बहरहाल भारत बी के खिलाफ पहला मुकाबले को ये दोनों ही भुनाने में नाकाम रहे. 

यह भी पढ़ें : ...इसीलिए भारतीय जूनियर कप्तान पृथ्वी शॉ पहनते हैं 100 नंबर की जर्सी

टिप्पणियां
इस मैच में विजय हजारे के कुछ मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले दिल्ली के उन्मुक्त चंद को  भारत ए की टीम में जगह नहीं ही मिल सकी. लेकिन पृथ्वी शॉ एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, तो कुछ ऐसा ही हाल शुबमन गिल का रहा. शुबमन गिल ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में 124.00 के औसत से 331 रन बनाए  थे. इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी दो शतक जड़े, लेकिन रविवार का दिन उनके लिए अच्छा नहीं रहा. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
पृथ्वी शॉ ने भारत बी के खिलाफ आउट होने से पहले 24 गेंदों में 6 चौकों से 28 रन और शुबमन गिल ने सिर्फ पांच ही रन का योगदान दिया. बहरहाल अभी इन्हें इस स्तर पर और मैच खेलने को मिलेंगे. और देखने की बात यह होगी शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ के बीच में से कौन सेलेक्टरों पर असर छोड़ता है. 
 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement