NDTV Khabar

देवधर ट्रॉफी: भारत 'बी' की जीत में चमके हनुमा विहारी और धमेंद्र सिंह जडेजा

उमेश यादव और धर्मेन्द्रसिह जडेजा की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन और फिर हनुमा विहारी की नाबाद पारी की मदद से भारत 'बी' ने देवधर ट्रॉफी सीमित ओवर क्रिकेट मैच में आज यहां भारत 'ए' को आठ विकेट से हराया.

68 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
देवधर ट्रॉफी: भारत 'बी' की जीत में चमके हनुमा विहारी और धमेंद्र सिंह जडेजा

हनुमा विहारी ने 76 गेंदों पर 95 रन की आक्रामक पारी खेली

खास बातें

  1. भारत 'बी' ने भारत 'ए' को 8 विकेट से हराया
  2. उमेश ने दो, धर्मेंद्र सिह जडेजा ने चार विकेट लिए
  3. हनुमा विहारी ने 76 गेंदों पर 95 रन बनाए
धर्मशाला: तेज गेंदबाज उमेश यादव और बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेन्द्रसिह जडेजा की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन और फिर हनुमा विहारी की नाबाद पारी की मदद से भारत 'बी' ने देवधर ट्रॉफी सीमित ओवर क्रिकेट मैच में आज यहां भारत 'ए' को आठ विकेट से हराया. उमेश यादव ने नौ ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिये जबकि जडेजा ने 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इन दोनों खिलाड़ि‍यों के अलावा जयंत यादव और सिद्धार्थ कौल ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. बल्‍लेबाजी में टीम के लिए हनुमा विहारी ने  95 रन की  आक्रामक पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  Under-19 वर्ल्ड कप के दोनों बड़े हीरो पहले मैच में हुए फेल

टिप्पणियां
 इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली भारत 'ए' की टीम ने बल्‍लेबाजी में खराब प्रदर्शन किया और पूरी टीम 41.2 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई. भारत 'बी' को वीजेडी विधि से 43 ओवर में 175 रन बनाने का लक्ष्य मिला जो उसने 26.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर दिया. विहारी ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और 76 गेंदों की अपनी पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने अभिमन्यु ईश्वरन (43) के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 28) के साथ तीसरे विकेट के लिये 64 रन की अविजित अटूट साझेदारी की.

वीडियो: अंडर19 वर्ल्‍डकप की जीत पर यह बोले गिल..
इससे पहले रिकी भुई (78) को छोड़कर भारत 'ए' का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (28) का रहा. गौरतलब है कि पृथ्‍वी शॉ की कप्‍तानी में ही भारतीय टीम ने हाल में अंडर19 वर्ल्‍डकप जीता था.  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement