देवधर ट्रॉफी : दिनेश कार्तिक ने बनाए 93 रन, सितारा खिलाड़ियों वाली इंडिया ए को हराकर फाइनल में पहुंचा तमिलनाडु

देवधर ट्रॉफी : दिनेश कार्तिक ने बनाए 93 रन, सितारा खिलाड़ियों वाली इंडिया ए को हराकर फाइनल में पहुंचा तमिलनाडु

तमिलनाडु को फाइनल में पहुंचाने में दिनेश कार्तिक की पारी का खास योगदान रहा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुकाबले में 73 रन से जीती तमिलनाडु की टीम
  • पहले बैटिंग करते हुए तमिलनाडु ने बनाए थे 303 रन
  • जवाब में इंडिया ए टीम 230 रन पर हुई ढेर
विशाखापट्नम:

ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए तमिलनाडु ने देवधर ट्रॉफी के लगभग एकतरफा मुकाबले में इंडिया ए को 73 रनों से हराते हुए फाइनल में स्‍थान बना लिया है जहां उसका मुकाबला बुधवार को इंडिया बी की टीम के साथ होगा. पहले बैटिंग करते हुए तमिलनाडु की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 303 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया, जवाब में इंडिया-ए की टीम मुकाबले में कहीं भी नजर नहीं आई और 44.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर हो गई. तमिलनाडु के लिए दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 93 रन की पारी खेली.इस पारी में उन्‍होंने 98 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्‍का लगाया.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कौशिक गांधी (34) और गंगा श्रीधर राजू (15) ने तमिलनाडु को सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की. दिनेश कार्तिक (93) और नारायण जगदीशन (71) ने दूसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. जगदीशन 210 के कुल स्कोर पर और कार्तिक 233 के कुल स्कोर पर पेवेलियन लौटे. इसके बाद कप्तान विजय शंकर ने 23 और बाबा इंद्रजीत ने 36 रनों पारी खेल टीम को 300 के आंकड़े के करीब पहुंचाया.

इंडिया-ए की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल, क्रुणाल पांड्या, और हरभजन सिंह को एक-एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-ए के लिए मंदीप सिंह ने सर्वाधिक 97 रनों का योगदान दिया. उन्होंने मयंक अग्रवाल (12) के साथ पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े. अंबाती रायडू (21) का विकेट गिरने के बाद उन्होंने पांड्या (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन ने पांड्या को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और यहां से तमिलनाडु की टीम इंडिया-ए पर हावी हो गई. उसने लगातार विकेट लेकर फाइनल में जगह पक्की की. तमिलनाडु के लिए राहिल शाह और साई किशोर ने तीन-तीन विकेट लिए. एम. मोहम्मद, वॉशिंगटन सुंदर और अश्विन को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. (एजेंसी से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com