देवधर ट्रॉफी : काम नहीं आई पार्थिव पटेल की शतकीय पारी, भारत 'ए' फाइनल में

देवधर ट्रॉफी : काम नहीं आई पार्थिव पटेल की शतकीय पारी, भारत 'ए' फाइनल में

पार्थिव पटेल की शतकीय पारी भी गुजरात को जीत नहीं दिला सकी (फाइल फोटो)

कानपुर:

केदार जाधव ने नाबाद 91 रन की तूफानी पारी खेलकर बुधवार को यहां पार्थिव पटेल के शतकीय प्रयास पर पानी फेरकर भारत 'ए' को विजय हजारे ट्रॉफी चैंपियन गुजरात पर छह विकेट से जीत दिलाकर देवधर ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया, जहां उसका मुकाबला 29 जनवरी को भारत 'बी' से होगा।

परवेज रसूल-अमित मिश्रा को तीन-तीन विकेट
गुजरात के कप्तान पार्थिव ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखा और एक महीने के अंदर दूसरा शतक जमाया। उन्होंने 125 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 119 रन बनाये, लेकिन उनके अलावा गुजरात का कोई भी अन्य बल्लेबाज ऑफ स्पिनर परवेज रसूल ( 47 रन देकर तीन विकेट) और अमित मिश्रा (48 रन देकर तीन विकेट) के आगे नहीं टिक पाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केदार जाधव ने खेली 91 रन की पारी
पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले गुजरात ने हालांकि 49.2 ओवरों में 272 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पार्थिव के बाद दूसरा बड़ा स्कोर दसवें नंबर के बल्लेबाज संतोष शिंदे (28) का था। भारत ए ने 47.2 ओवर में चार विकेट पर 273 रन बनाकर जाीत दर्ज की। जाधव ने केवल 61 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 91 रन की तेजतर्रार पारी खेली। उनके अलावा कप्तान अंबाती रायुडु (75) और सलामी बल्लेबाज फैज फजल (53) ने भी अर्धशतक जमाये। नमन ओझा 26 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (18) प्रभावित नहीं कर पाये। गुजरात के लिये मेहुल पटेल ने 53 रन देकर दो विकेट लिये।