फिट होने के बावजूद Jasprit Bumrah बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे, टीम मैनेजमेंट नहीं चाहता !

फिट होने के बावजूद Jasprit Bumrah बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे, टीम मैनेजमेंट नहीं चाहता !

Jasprit Bumrah की फाइल फोटो

खास बातें

  • Jasprit Bumrah की कमर के निचले हिस्से में फ्रैक्चर
  • फिलहाल पुनर्वास प्रक्रिया से गुजर रहे हैं Jasprit Bumrah
  • बीसीसीआई की मेडिकल टीम की प्रक्रिया पर नजदीकी नजर
नई दिल्ली:

यह तो आप जानते ही हैं कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अब यह खबर आ रही है कि यह बेहतरीन गेंदबाज अब बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज का हिस्सा भी नहीं होगा. बात यह भी है कि टीम मैनेजमेंट बुमराह को पर्याप्त आराम देना चाहते है. ध्यान दिला दें कि सितंबर के महीने में बुमराह की कमर के निचले हिस्से में मामूली फ्रैक्टर हो गया था. और फिलहाल जसप्रीत बुमराह पुनर्वास प्रक्रिया या कहें रिहैबिलेशन से गुजर रहे हैं. इसके तहत बुमराह बीच-बीच में बेगलुरु स्थित एनसीए का दौरा करते हैं और बोर्ड की मेडिकल टीम उन पर नजदीकी नजर बनाए हुए है. 

यह भी पढ़ें: Kuldeep Yadav पर रांची टेस्ट से पहले पड़ी 'मार' इस स्पिनर को मिल गई टीम में जगह

पहले सेलेक्टर्स यह मानकर चल रहे थे कि बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ 18 नवंबर से खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. लेकिन अब चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट दोनों ही बुमराह की वापसी को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते. फिर चाहे बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले भले ही पूरी तरह फिट हो जाएं. 

यह भी पढ़ें: इसी बीच इस दक्षिण अफ्रीकी पूर्व क्रिकेटर को हो गई पांच साल की जेल

सूत्रों के अनुसार जसप्रीत बुमराह की पुनर्वास प्रक्रिया समय के लिहाज से बिल्कुल सही दिशा में चल रही है. निश्चित ही, फ्रैक्चर जैसी बातों से निपटना आसान नहीं होता. लेकिन बुमराह के केस में यह बिल्कुल सही समय पर पकड़ में आ गया और इस गेंदबाज को आराम के लिए भी पर्याप्त समय मिला. यही वजह रही कि यह गंभीर केस नहीं है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज अभी भी एक महीने दूर है और उस समय तक बुमराह फिट हो जाएंगे. लेकिन टीम मैनेजमेंट भी नहीं चाहता कि वह बांग्लादेश के खिलाफ खेलें. सूत्रों के मुताबिक कारण यह है कि अगले साल महत्वपूर्ण सीराज और टी20 वर्ल्ड कप सहित बड़े टूर्नामेंट खेले जाने हैं. और मैनेजमेंट चाहता है कि इसके लिए बुमराह पूरी तरह से फिट, तरोताजा और ऊर्जा से भरपूर रहें. 

VIDEO:  विराट कोहली दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान. 

वैसे अगर ऐसा है, तो यह विराट एंड कंपनी की सही सोच है. इस नजरिए से बुमराह को तो प्रोटेक्शन मिलेगा ही. साथ ही, दूसरे गेंदबाजों को भी बीच-बीच में परखने का मौका मिलेगा. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com