NDTV Khabar

कप्तान कोहली की टेंशन दूर करने आ रहा है यह बॉलर, कंगारूओं के हौसले करेगा पस्त

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कप्तान कोहली की टेंशन दूर करने आ रहा है यह बॉलर, कंगारूओं के हौसले करेगा पस्त

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पूरी उम्मीद है कि मोहम्मद शमी टीम में लौटेंगे.

खास बातें

  1. विराट कोहली ने कहा, टीम में लौट सकते हैं मोहम्मद शमी
  2. विजय हजारे ट्रॉफी मोहम्मद शमी ने की अच्छी बॉलिंग
  3. खराब गेंदबाजी के चलते रांची टेस्ट नहीं जीत पाई टीम इंडिया
धर्मशाला: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हो सकती है. शमी लंबे समय तक चोट के कारण टीम से बाहर थे. उन्होंने सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल के लिए मैदान पर लौटते हुए बंगाल की तरफ से 8.2 ओवर में 26 रन देते हुए 4 विकेट लिए. उनकी टीम यह मैच हारी, लेकिन उनके प्रदर्शन से टीम इंडिया प्रबंधन उनकी टीम में वापसी के बारे में अवश्य सोचने लगा है. शमी टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे हैं लेकिन फिटनेस समस्या के चलते वे नवंबर 2016 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. कप्तान विराट कोहली को उन पर पूरा विश्वास रहा है और इसके चलते अब शमी के अंतिम टेस्ट में खेलने की उम्मीदें बढ़ गई है. वैसे इस तरह का कोई भी निर्णय लेने से पहले टीम प्रबंधन शमी की फिटनेस के बारे में पूरी जानकारी लेना चाहेगा.

रांची में जीता हुआ मैच ड्रॉ करवा बैठी टीम इंडिया

मैच के आखिरी दिन सोमवार का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीत का स्वाद नहीं चखने दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए थे. भारत ने चेतेश्वर पुजारा (202) और रिद्धिमान साहा (117) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित करते हुए 152 रनों की बढ़त ले ली थी. 

भारत की कोशिश थी कि वह आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 152 रनों से पहले ढेर कर यह मैच जीत लेगा लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही. 

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए. रवीचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement