NDTV Khabar

300 क्लब के करीब धोनी, श्रीलंका के खिलाफ फैंस को है धमाकेदार प्रदर्शन की उम्‍मीद

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ के 5 मैचों में धोनी पर ना सिर्फ़ चयनकर्ताओं की नज़र होगी बल्कि फैन्स भी माही से उम्मीद करेंगे कि वो पुराने रंग में बल्लेबाज़ी करें.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
300 क्लब के करीब धोनी, श्रीलंका के खिलाफ फैंस को है धमाकेदार प्रदर्शन की उम्‍मीद

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: श्रीलंका के खिलाफ़ वनडे सीरीज़ शुरू होने वाली है. युवराज और रैना के टीम से बाहर होने के बीच टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी पर भी प्रदर्शन का दबाव है. मुख्य चयनकर्ता ने सीरीज़ से पहले ही बयान देकर एक तरह से अल्टीमेटम दे दिया है. अब सीरीज़ के 5 मैचों में धोनी पर ना सिर्फ़ चयनकर्ताओं की नज़र होगी बल्कि फैन्स भी माही से उम्मीद करेंगे कि वो पुराने रंग में बल्लेबाज़ी करें. वैसे वनडे की कप्तनी छोड़ने के बाद धोनी का प्रदर्शन वनडे में बेहतर ही हुआ है. धोनी ने कप्तानी छोड़ने के बाद 13 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने अपने करियर औसत से ज्यादा 64.33 के साथ 386 रन बनाए हैं. जिसमें 1 शतक शामिल है.

धोनी को भी इसका अहसास है इसलिए दांबुला पहुंचने के बाद ऑपशनल प्रैक्टिस सेशन में जमकर बल्लेबाज़ी की, करीब 1 महीने से कोई क्रिकेट मैच माही ने नहीं खेला है और वो जल्दी से रंग में आना चाहते हैं. वैसे श्रीलंका में माही अच्छी बल्लेबाज़ी के साथ साथ एक खास क्लब में शामिल भी हो सकते हैं.

धोनी ने अभी तक 296 वनडे मैच खेले हैं. 4 मैच और खेलते ही वो 300 के क्लब में शामिल हो जाएंगे. भारत के लिए 300 वनडे खेलने वाले वो 5वें खिलाड़ी बन सकते हैं. वैसे 36 साल की धोनी का आकलन सिर्फ़ उनके बल्ले से निकलने वाले रनों से करना थोड़ी ज्यादती होगी, क्योंकि युवा खिलाड़ियों के लिए मेंटोर, कप्तान के लिए सलाहकार और एक अनुभवी विकेटकीपर की भूमिका भी वो टीम में निभाते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement