यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गंभीर के आउट होने से हार गए : धोनी

खास बातें

  • श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का मैच आखिरी गेंद पर टाई कराने के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को खुद को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि क्रीज पर जम चुके गौतम गंभीर को रन आउट कराने से टीम जीत से महरूम रह गई।
एडिलेड:

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का मैच आखिरी गेंद पर टाई कराने के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को खुद को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि क्रीज पर जम चुके गौतम गंभीर को रन आउट कराने से टीम जीत से महरूम रह गई।

धोनी ने कहा, ‘एक गलत फैसले से हमने मैच गंवा दिया। मैंने गौतम को एक रन के लिये बुलाकर गलती की और वह रन आउट हो गया।’ धोनी ने हालांकि बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद 58 रन बनाये जिससे भारत ने मैच ड्रा कराया और दो अंक बनाये।

निर्णायक क्षणों में धोनी ने शांतचित्त बने रहकर भारत को हार की कगार से निकाला। उन्होंने कहा, ‘सबसे अहम क्रीज पर डटे रहना था। मैं अंत तक रूकना चाहता था क्योंकि छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते समय पता होता है कि आपके बाद ज्यादा बल्लेबाज नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘यदि अच्छी साझेदारियां बनी हो तो मैच जीता जा सकता है।’

धोनी ने यह भी कहा कि मलिंगा की गेंद पर रन बनाना मुश्किल है जिसने आखिरी ओवर फेंका था। मैन आफ द मैच धोनी ने कहा, ‘मलिंगा बहुत अच्छा गेंदबाज है। उसके एक्शन की वजह से उसे शाट मारना मुश्किल है। हम 49वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज पर रन लेने की फिराक में थे।’ उन्होंने कहा, ‘आखिरी शाट बहुत मुश्किल था। भारत में वह दो टिप्पे के बाद चौका जाता। आखिरी ओवर में जब 10 या 12 रन चाहिये हों तो दिल की धड़कन बढ़ ही जाती है।’ श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा कि भले ही उन्हें दो अंक मिल गए हों लेकिन मैच कभी भी हमारी गिरफ्त में नहीं था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘हमने कई गलतियां की। कैच छोड़े और रन आउट के मौके गंवाये। मैच कभी भी हमारी गिरफ्त में नहीं था। हमें खुशी है कि दो अंक मिल गए।’