यह ख़बर 02 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धोनी, कोहली आईसीसी पीपुल्स च्वाइस पुरस्कार के लिए नामांकित

दुबई:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पीपुल्स च्वाइस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। इसके विजेता का ऐलान 13 दिसंबर को 10वें सालाना आईसीसी पुरस्कार के दौरान किया जाएगा।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, इस पुरस्कार के लिए ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क, इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक, भारत के एमएस धोनी और विराट कोहली तथा दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नामांकन किया गया है। कोहली और धोनी पहले भी यह पुरस्कार जीत चुके हैं।

कोहली ने 2012 में आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ एक-दिवसीय क्रिकेटर का पुरस्कार जीता था, जबकि धोनी को 2008 और 2009 में यह पुरस्कार मिल चुका है। क्रिकेटप्रेमी एलजी आईसीसीअवॉर्ड्स डॉट कॉम पर या ट्विटर पर हैशटैग एलजीआईसीसी अवॉर्ड्स पर लॉग इन करके वोट डाल सकते हैं। वोटिंग शनिवार को शुरू होगी और 23 नवंबर को मध्यरात्रि तक चलेगी। विजेता के नाम की घोषणा 13 दिसंबर को की जाएगी।

इस साल एलजी आईसीसी पुरस्कारों का 10वां साल है, जिसमें इसके प्रारूप में काफी बदलाव किया गया है। अब औपचारिक कार्यक्रम की जगह विशेष टीवी शो होगा, जिसका प्रसारण साल के आखिर में होगा। इसमें नामांकित खिलाड़ियों और विजेताओं के इंटरव्यू भी होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com