...तो क्या 'इन कारणों' से टीम इंडिया में बन गए विराट और रोहित खेमे, रिपोर्ट

...तो क्या 'इन कारणों' से टीम इंडिया में बन गए विराट और रोहित खेमे,  रिपोर्ट

विराट कोहली और रोहित शर्मा की फाइल फोटो

खास बातें

  • क्या सीओए इन रिपोर्ट का संज्ञान लेगी?
  • इन खबरों में कुछ न कुछ तो जरूर है!
  • ये अटपटे फैसले कुछ कहते हैं!
नई दिल्ली:

पिछले दिनों इंग्लैंड में खत्म हुए वर्ल्ड कप (World Cup) के सेमीफाइनल में हारने के बाद से ही इस तरह की खबरें फिजां में तैरती रहीं कि टीम इंडिया में दरार पड़ी हुई है. दो गुट बन गए हैं. खिलाड़ियों में विराट कोहली (Virat Kohli) की कुछ बातों को लेकर रोष है, वगैरह-वगैरह. और अब इन खबरों के पीछे की वजह भी धीरे-धीरे सामने आ रही हैं. यह सही है कि बीसीसीआई ने इन बातों पर भले ही अभी कुछ न कहा हो, लेकिन अब विदेशी मीडिया में भी दरार की खबरें जोर-शोर से छप रही हैं. 

संयुक्त अरब अमीरात के अखबार गल्फ न्यूज ने टीम इंडिया में पड़ी दरार की खबरों को लेकर रिपोर्ट छापी है. इस रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं है. टीम में एक धड़ा कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और बॉलिंग कोच भारत अरुण को लेकर खुश नहीं है. खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में इनके द्वारा लिए गए लिए गए फैसलों, टीम चयन में की गई गलतियों लेकर खासी नाराजगी है. मसलन मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को अहम मुकाबलों में बाहर बैठाना. 

यह भी पढ़ें:  कप्तानी बचाने नहीं, इस वजह से विराट कोहली गए वेस्टंडीज दौरे पर, सूत्र का खुलासा

रिपोर्ट के अनुसार टीम के दो बड़े स्टार रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच आई दरार का असर टीम पर  पड़ा है. हालांकि, वर्ल्ड कप के दौरान टीम मैनेजमेंट इस दरार से जुड़ी खबरों को बाहर जाने से रोकने में कामयाब रहा, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद मैनेजमेंट इन खबरों को नहीं रोक सका. जल्द ही साफ हो गया कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम दो धड़ों में बंटी हुई थी.  कई बातों को लेकर दोनों खेमे में असहमतियां अपने चरम पर थीं. विराट और शास्त्री को इससे निपटने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे विराट कोहली ने विस्तार से बयां किया ड्रेसिंग रूम का माहौल और...

रोहित शर्मा के शतक दर शतक जड़ने के बाद रोहित खेमे की आवाज बुलंद होती गई. सेमीफाइनल में हार के बाद तो बात यहां तक पहुंच गई कि अपनी कप्तानी में एक भी आईसीसी टूर्नामेंट न जिताने वाले कोहली को वनडे की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. रिपोर्ट के अनुसार बॉलिंग कोच भारत अरुण ने भी स्वीकार किया कि कुछ खिलाड़ी एक ईकाई के रूप में काम कर रहे थे! लेकिन उन्होंने यब भी कहा कि निर्णय लेने के दौरान बहस और विमर्श हो सकता है. 

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली, धवन सहित दिग्गजों ने चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिए दी इसरो को बधाई

यहां तक कि बाद में बीसीसीआई का एक धड़ा भी इस बात पर सहमत हो गया था कि रोहित शर्मा को वनडे में टीम का नेतृत्व करना चाहिए. रोहित शर्मा का धड़ा इस बात से नाराज था कि सबसे सफल बॉलर होने के बावजूद शमी को क्यों बाहर बैठाया गया. और क्यों ज्यादातर मैचों में रवींद्र जडेजा की अनदेखी की गई. वास्तव में अगर ये सब न हुआ होता, तो कोहली निश्चित रूब से विंडीज दौरे से ब्रेक लेते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  रविवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया. 

बहरहाल, अब जब सीओए ने वर्ल्ड कप के प्रदर्शन की समीक्षा की बात कही है, तो देखने वाली बात होगी कि  सीओए रिपोर्ट्स को किस रूप में लेती है. और टीम इंडिया के मैनेजर बीसीसीआई को क्या रिपोर्ट देते हैं. लेकिन यह सच है कि बिना आग के तो धुआं नहीं ही उठता.