NDTV Khabar

क्या हार से बचने के लिए बांग्लादेशी 'हीरो' शाकिब अल हसन ने की थी बॉल-टैम्परिंग...?

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो क्लिप में शाकिब पसीने से बचने के लिए अपने हाथ को मैदान पर मिट्टी से रगड़ते नज़र आ रहे हैं, लेकिन अगले ही पल वह दूसरे हाथ में पकड़ी गेंद को भी मैदान पर रगड़ते दिखाई देते हैं.

34 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या हार से बचने के लिए बांग्लादेशी 'हीरो' शाकिब अल हसन ने की थी बॉल-टैम्परिंग...?

वीडियो क्लिप में शाकिब पसीने से बचने के लिए हाथ को मैदान पर रगड़ते-रगड़ते गेंद को भी रगड़ते दिखाई दे रहे हैं...

नई दिल्ली: चटगांव टेस्ट मैच को मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीता, और सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ख़त्म करने में कामयाबी हासिल की, लेकिन अब इस मैच से जुड़ा एक विवाद सामने आ रहा है, जिसमें मेज़बान बांग्लादेश के ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन पर गेंद के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है, और आरोप को साबित करने के लिए एक वीडियो क्लिप भी सामने आया है.

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो क्लिप में शाकिब पसीने से बचने के लिए अपने हाथ को मैदान पर मिट्टी से रगड़ते नज़र आ रहे हैं, लेकिन अगले ही पल वह दूसरे हाथ में पकड़ी गेंद को भी मैदान पर रगड़ते दिखाई देते हैं.
 
गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, यानी आईसीसी (ICC) के नियम काफी सख्त हैं और इससे पहले कई मौकों पर खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिए सज़ा दी गई है.
 
चटगांव टेस्ट मैच के बाद जब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर से इस बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, "मैंने वह वीडियो क्लिप नहीं देखा है, लेकिन इस मामले में मैदान पर मौजूद रहे अम्पायर ही आखिरी फैसला ले सकते हैं..."

सीरीज़ के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मेज़बान टीम के 305 रन के जवाब में चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 377 रन पर समाप्त हुई थी, लेकिन बांग्लादेशी टीम अपनी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही, और 157 रन पर ही सिमट गई, जिससे मेहमानों को जीत के लिए 86 रन का लक्ष्य मिला, जो उन्होंने सिर्फ तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. बांग्लादेश की पहली पारी में सात, और दूसरी पारी में छह विकेट चटकाने वाले 'मैन ऑफ द मैच' नाथन लियोन की फिरकी के आगे मेज़बान बल्लेबाज़ कहीं भी टिक नहीं पाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement