NDTV Khabar

क्या पिच पर ज्यादा पानी डलवाकर मैच फिक्स करवाना चाहते थे बुकी? पढ़ें, आईपीएल में फिक्सिंग के नए विवाद

इनके पास से कई फोन्स और 4.5 लाख रुपये बरामद हुए हैं. पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि शुरुआती जांच में दो गुजरात टीम के खिलाड़ियों का नाम सामने आया है.

128 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या पिच पर ज्यादा पानी डलवाकर मैच फिक्स करवाना चाहते थे बुकी? पढ़ें, आईपीएल में फिक्सिंग के नए विवाद

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. कानपुर के होटल लैंडमार्क से पुलिस ने 3 बुकियों को गिरफ्तार किया है
  2. इनके पास से कई फोन्स और 4.5 लाख रुपये बरामद हुए हैं
  3. शुरुआती जांच में दो गुजरात टीम के खिलाड़ियों का नाम सामने आया है
नई दिल्ली:

कानपुर के होटल लैंडमार्क से पुलिस ने 3 बुकियों को गिरफ्तार किया है, जिन पर मैच के नतीजे को प्रभावित करने की साजिश रचने का आरोप है. इनके पास से कई फोन्स और 4.5 लाख रुपये बरामद हुए हैं. पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि शुरुआती जांच में दो गुजरात टीम के खिलाड़ियों का नाम सामने आया है, लेकिन वे कौन खिलाड़ी हैं इसके बारे में पुलिस कुछ कहने को तैयार नहीं है.

टिप्पणियां

आरोप है कि ये खिलाड़ी टीम की जानकारियां इन बुकियों तक पहुंचाते थे. ये मैच फिक्सर उसी हॉटल में रह रहे थे जहां मैच खेलने वाली दोनों टीमों के खिलाड़ी और मैच से जुड़े तमाम अधिकारी रह रहे थे. सवाल यह है कि इन खिलाड़ियों को उसी हॉटल में और कुछ को उसी फ्लॉर में रहने कैसे दिया गया जहां पर खिलाड़ी थे. शुरुआती छानबीन में यह भी सामने आया है कि मैदान के भीतर एडवरटाइजिंग होर्डिंग लगाने वाला एक शख्स इन लोगों से मिला हुआ था और वह पिच तैयार करने वाले ग्राउंड्समैन से लगातार संपर्क में था.


माना जा रहा है कि बुकी चाहते थे कि पिच पर ज्यादा पानी डालकर उसे गीला रखा जाए ताकि मैच में बड़ा स्कोर नहीं बने, मगर मैच का स्कोर-कार्ड देखकर साफ है कि वह ऐसा करने में नाकाम रहे थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement