NDTV Khabar

Ind vs SL : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट से रन जुटाना किसी के लिए भी नामुमकिन : पुजारा

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चार भारतीय बल्लेबाजों ने शतक ठोके, लेकिन कोहली ने इन सभी में शानदार बल्लेबाजी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs SL : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट से रन जुटाना किसी के लिए भी नामुमकिन : पुजारा

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली.

नागपुर:

चेतेश्वर पुजारा मानते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सिर्फ टेस्ट शतकों का ही अंबार नहीं लगा रहे, बल्कि इतने अच्छे स्ट्राइक रेट से रन जुटा रहे हैं कि उनकी बराबरी करना दूसरे बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चार भारतीय बल्लेबाजों ने शतक ठोके, लेकिन कोहली इन सभी में शानदार बल्लेबाजी की. 

यह भी पढ़ें : Ind vs SL: फिर भी इसलिए उठ रहा है चेतेश्वर पुजारा को लेकर 'यह बड़ा सवाल'?

कोहली ने 267 गेंद में 213 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 79.77 रहा. मुरली विजय ने 57.91 के स्ट्राइक रेट से 221 गेंद में 128 रन जोड़े. पुजारा ने अपने 14वें टेस्ट शतक के लिए 362 गेंद का सामना करते हुए 143 रन बनाए. इसमें उनका स्ट्राइक रेट 40 (39.50) से कम था. रोहित शर्मा ने 63.75 से 160 गेंद में 102 रन जोड़े.


टिप्पणियां

VIDEO : गावस्कर ने बांधे विराट कोहली के तारीफों के पुल

यह पूछने पर कि अन्य खिलाड़ी कोहली की तेजी से रन क्यों नहीं बना सकते तो पुजारा ने स्वीकार किया कि अपने कप्तान की बराबरी करना काफी मुश्किल होगा, पुजारा ने अपने कप्तान की काबिलियत की प्रशंसा करते हुए कहा, 'देखिये, वह (कोहली) ऐसा खिलाड़ी है जो खेल के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करता है. जिस तरह से उसने शुरुआत की, अगर कोई अन्य बल्लेबाज उसकी जगह होता तो मुझे नहीं लगता कि वे इसी तरह से शुरुआत कर पाते. मुझे लगता है कि पिछले दो या तीन वर्षों में वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, ऐसा किसी अन्य बल्लेबाज के लिए मुश्किल है जो इस तरह के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं कर पाता. यह उसका आत्मविश्वास ही है.' 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement