NDTV Khabar

गाले टेस्‍ट : भारत के खिलाफ शतक चूकने से निराश हैं श्रीलंका के दिलरुवान परेरा

भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंका के आलराउंडर दिलरुवान परेरा ने बेहतरीन पारी खेली.

55 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाले टेस्‍ट : भारत के खिलाफ शतक चूकने से निराश हैं श्रीलंका के दिलरुवान परेरा

दिलरुवान अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी श्रीलंका के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहली पारी में 90 रन बनाकर नाबाद रहे परेरा
  2. मैथ्‍यूज के साथ छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े
  3. गेंदबाजी से भी टीम के लिए साबित होते हैं उपयोगी
गाले: भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंका के आलराउंडर दिलरुवान परेरा ने बेहतरीन पारी खेली. दुर्भाग्‍य से वे अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 92 रन के स्‍कोर पर नाबाद रहकर उन्‍हें पेवेलियन लौटना पड़ा. परेरा ने अपनी इस पारी के दौरान पूर्व कप्‍तान एंजेलो मैथ्यूज (83) के साथ छठे विकेट के लिए 62 रन जोड़े जिससे श्रीलंका टीम पहली पारी में 291 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद परेरा ने कहा, ‘शतक से चूकना निराशाजनक है. ईमानदारी से कहूं तो मैं काफी निराश हूं. मैं स्कोर के जितना करीब संभव हो उतना करीब पहुंचने की कोशिश कर रहा था लेकिन मुझे मौका नहीं मिला.’ उन्होंने कहा, ‘मैथ्यूज के साथ, हम जितना संभव हो उतना सकारात्मक होकर खेलने की कोशिश कर रहे थे. हम जितना संभव हो उतने रन बनाना चाहते थे और पारी को आगे बढ़ाना चाहते थे. स्ट्राइक रोटेट करने का भी प्रयास कर रहे थे.’ दिलरुवान यदि 100 रन के स्‍कोर तक पहुंच पाते तो यह उनका टेस्‍ट का पहला शतक होता.

यह भी पढ़ें
श्रीलंका ने 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज़ जीती, दिलरुवान परेरा छाए


गौरतलब है कि दिलरुवान परेरा अपनी गेंदबाजी से भी श्रीलंका के लिए उपयोगी साबित होते रहे हैं. श्रीलंका ने पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज़ जीती है. गॉल टेस्ट में श्रीलंका ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को उसने 3 दिन में 229 रन से हराया था.  श्रीलंकाई स्पिनर और मैन ऑफ द मैच दिलरुवान परेरा ने इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मैच में 99 रन पर 10 विकेट लिए थे.

वीडियो : भारतीय टीम ने गाले टेस्‍ट में स्थिति मजबूत की



श्रीलंका टीम के पूर्व कप्‍तान कुमार संगकारा भी दिलरुवान से काफी प्रभावित हैं. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस जीत के बाद कहा था कि दिलरुवान जैसे खिलाड़ी का श्रीलंका टीम में होना अच्‍छी बात है. वे अपने प्रदर्शन से दूसरे खिलाड़ि‍यों को अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement