IND vs SL: डीआरएस विवाद में दिलरुवान परेरा के समर्थन में आया श्रीलंका क्रिकेट, कही यह बात

श्रीलंका के बल्लेबाज दिलरुवान परेरा कोलकाता टेस्‍ट के चौथे दिन तब विवादों के घेरे में आ गए जब लगा कि उन्होंने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान डीआरएस रिव्यू लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से मदद ली लेकिन श्रीलंका क्रिकेट ने इसे पूरी तरह से नकार दिया.

IND vs SL: डीआरएस विवाद में दिलरुवान परेरा के समर्थन में आया श्रीलंका क्रिकेट, कही यह बात

डीआरएस मामले को लेकर श्रीलंका के दिलरुवान परेरा विवाद में फंस गए हैं

खास बातें

  • कहा, परेरा ने ड्रेसिंग रूम की मदद नहीं ली
  • वे रेफरल की उपलब्‍धता को लेकर भ्रम में थे
  • कोलकाता टेस्‍ट के चौथे दिन की है यह घटना
कोलकाता:

श्रीलंका के बल्लेबाज दिलरुवान परेरा कोलकाता टेस्‍ट के चौथे दिन डीआरएस को लेकर विवादों के घेरे में आ गए.आरोप है कि परेरा ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान डीआरएस रिव्यू लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से मदद ली लेकिन श्रीलंका क्रिकेट ने इस आरोप को पूरी तरह से नकार दिया. श्रीलंकाई पारी के 57वें ओवर में मोहम्मद शमी की अंतिम गेंद पर मैदानी अंपायर नाइजल लांग ने परेरा को एलबीडब्‍ल्‍यू  दिया था. परेरा ने पहले अपने साथी रंगना हेराथ की तरफ देखा और फिर वह पेवेलियन की तरफ मुड़ गये लेकिन उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखकर अचानक ही रेफरल लेने का फैसला लिया. एसएलसी ने हालांकि स्पष्ट किया कि इसके लिए उन्होंने ड्रेसिंग रूम की मदद नहीं ली थी.

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने परेरा का पक्ष लेते हुए कहा कि उन्होंने डीआरएस समीक्षा के लिये ड्रेसिंग रूम की मदद नहीं ली थी और उन्होंने देर से फैसला रेफरल की उपलब्धता को लेकर असमंजस की स्थिति के कारण लिया. एसएलसी ने बयान में कहा, ‘जैसा कि माना जा रहा है उसके विपरीत रेफरल के लिये ड्रेसिंग रूम से किसी तरह का संदेश नहीं गया था.’इसमें कहा गया है, ‘दिलरूवान परेरा को लगा कि श्रीलंका के रेफरल खत्म हो गये हैं और इसलिए उन्होंने क्रीज छोड़ दी लेकिन तभी उन्होंने सुना कि रंगना हेराथ मैदानी अंपायर नाइजल लांग से पूछ रहे हैं क्या श्रीलंका का कोई रिव्यू बचा हुआ है जिसका लांग ने हां में जवाब दिया. इसके बाद दिलरुवान ने रिव्यू के लिए आग्रह किया.’

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
बयान में कहा गया है, ‘हम यह बताना चाहते हैं कि श्रीलंका का प्रत्येक खिलाड़ी और अधिकारी न सिर्फ आईसीसी के नियमों को पूरी तरह से सम्मान करता है बल्कि पूरी खेल भावना से क्रिकेट खेलता है.’ परेरा से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ भी इस तरह के विवाद में फंस गये थे. उन्होंने भारत खिलाफ मार्च में बेंगलुरू टेस्ट मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से रिव्यू के लिये मदद का इशारा किया था. हालांकि यह साफ नहीं हो सका कि उन्हें ड्रेसिंग रूम से कोई मदद मिली थी या नहीं. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com