वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ गॉल टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत

वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ गॉल टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत

श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने

वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ने नाबाद 135 रन की पारी खेली। करुणारत्ने के शतक की बदौलत श्रीलंका ने दिन का खेल ख़त्म होने तक 2 विकेट गंवाकर 250 रन बना लिए। श्रीलंका ने दो मैच की सीरीज़ के पहले टेस्ट में सपाट पिच को देखकर कप्तान एंजलो मैथ्यूस ने बल्लेबाज़ी चुनी।

वेस्ट इंडीज़ के तेज़ गेंदबाज़ों ने शुरुआती ओवरों में अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए रनों की रफ़्तार को रोके रखा। काफ़ी देर ख़ामोश रहने के बाद करुणारत्ने और कौशल सिल्वा ने स्कोर बोर्ड पर तेज़ी से रन बटोरने शुरू कर दिए। आख़िरीकार सिल्वा को केमार रॉच ने 17 रन पर दिवेश रामदिन के हाथों केच करवाकर पवैलियन भेजा।

दूसरे छोर पर करुणारत्ने रन बनाते रहे और 22वें टेस्ट में 8वीं हाफ़-सेंचुरी बनाई। लहिरू थिरीमाने का कैच डैरेन ब्रावो ने छोड़ा नहीं तो वेस्ट इंडीज़ को दूसरी सफलता जल्दी मिल जाती। हालांकि थिरीमाने ज़्यादा देर तक नहीं टिके। 16 रन बनाने के बाद वो देवेंदर विशु के शिकार बने।

दिनेश चांदीमल ने करुणारत्ने के साथ मिलकर पारी को संभालते हुए रन बटोरे। दोनों ने वेस्ट इंडीज़ की ख़राब फ़ील्डिंग का फ़ायदा उठाया और तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी बनाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान करुणारत्ने ने अपने टेस्ट करियर करियर का तीसरा शतक पूरा किया तो चांदीमल ने टेस्ट में 9वीं हाफ़-सेंचुरी बनाई। दिन का खेल ख़त्म होने तक करुणारत्ने 135 रन और चांदीमल 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। करुणारत्ने का 135 (नाबाद) रन वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ बनाया किसी भी श्रीलंकाई ओपनर का सर्वाधिक स्कोर है।