Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जब MS धोनी को कुलदीप यादव पर आया था गुस्‍सा, कहा-क्‍या मैं पागल हूं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब MS धोनी को कुलदीप यादव पर आया था गुस्‍सा, कहा-क्‍या मैं पागल हूं

इंग्‍लैंड में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच के दौरान कुलदीप यादव को धोनी के गुस्‍से का शिकार होना पड़ा था

खास बातें

  1. आमतौर पर शांत स्‍वभाव के लिए जाने जाते हैं धोनी
  2. इंदौर मैच के दौरान कुलदीप से नाराज हो गए थे
  3. फील्‍ड में बदलाव करने की दी थी कुलदीप को सलाह

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर अपने शांत स्‍वभाव के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. परिस्थितियां कितनी भी प्रतिकूल हों, धोनी हमेशा शांत रहते हैं और वे अपने रणनीतिक चालों से इन्‍हें अपने पक्ष में करने का भरपूर प्रयास करते हैं. अपनी इसी खासियत के कारण धोनी को उनकी कप्‍तानी के दिनों में 'कैप्‍टन कूल' कहा जाता था. लेकिन दूसरे इंसानों के तरह धोनी को भी कभी-कभी गुस्‍सा आता है. उनके गुस्‍से का शिकार एक बार टीम इंडिया के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव हुए थे. कुलदीप ने खुद एक शो 'व्‍हाट द डक' में धोनी की इस नाराजगी के बारे में बताया है.  यह घटना पिछले वर्ष भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान की है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा इस मैच में टीम इंडिया की कप्‍तानी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें:टीम इंडिया की जीत में 'चाइनामैन' कुलदीप यादव ने बनाया यह रिकॉर्ड...

हुआ यूं कि कुलदीप के ओवर के दौरान धोनी ने उन्‍हें फील्‍ड में कुछ खास बदलाव करने के लिए कहा. जवाब में कुलदीप यादव ने कहा कि वे मौजूदा फील्‍ड से संतुष्‍ट हैं. इस जवाब से धोनी को गुस्‍सा आ गया और उन्‍होंने इस युवा स्पिनर को डपट दिया. कुलदीप ने घटना के बारे में बताया था कि मैं जब भी गेंद को आगे की तरफ पिच कर रहा था, विपक्षी बल्‍लेबाज छक्‍का लगा रहे थे. इंदौर का मैदान बेहद छोटा है. मैं माही भाई की ओर से देखता तो वे आप इसके लिए कोशिश करते रहो.

कुलदीप के अनुसार, 'जब मैं अपना चौथा ओवर कर रहा था तो बल्‍लेबाज ने रिवर्स स्‍वीप करके मुझे चौका जमा दिया. धोनी भाई मेरे पास आए और कहा- कवर को हटाकर इसे डीप बाउंड्री पर लगाओ और प्‍वाइंट को आगे लाओ. जवाब में मैंने कहा, नहीं माही भाई यह ठीक है.' कुलदीप के मुंह से यह बात सुनकर धोनी को गुस्‍सा आ गया, उन्‍होंने कहा, 'क्‍या मैं पागल हूं यहां पर, मैं 300  वनडे मैच खेला हूं.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

कुलदीप ने बताया कि फील्‍ड में यह बदलाव करने के बाद वे एक विकेट हासिल करने में सफल रहे. मैच में उन्‍होंने अपने चार ओवर के कोटे में 52 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. कुलदीप के अलावा इस मैच में दाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी चार विकेट लेने के सफल रहे थे. मैच में रोहित शर्मा ने केवल 35 गेंदों पर शतक जमाया था जिसकी बदौलत भारतीय टीम श्रीलंका को 88 रन के बड़े अंतर से हराने में सफल रही थी.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Donald Trump ने लिया सचिन और कोहली का नाम, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- आप धोनी को भूल गए, जिन्होंने...

Advertisement