NDTV Khabar

एमएस धोनी के अनुभव और मौजूदगी से टीम इंडिया को मिलता है काफी लाभ : गिलक्रिस्‍ट

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी से भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत फायदा होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमएस धोनी के अनुभव और मौजूदगी से टीम इंडिया को मिलता है काफी लाभ : गिलक्रिस्‍ट

एडम गिलक्रिस्‍ट ने कहा कि धोनी की मौजूदगी ही टीम इंडिया को मजबूत बना देती है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, माही तीसरे से लेकर सातवें क्रम तक कर सकते हैं बैटिंग
  2. उनके कारण भारतीय टीम में लचीलापन आया
  3. विराट कोहली के आक्रामक अंदाज की प्रशंसा की
नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी से भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत फायदा होता है और उनका मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान के अनुभव को कम करके नहीं आंकना चाहिए. गिलक्रिस्ट ने यहां एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, ‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम जितना सोचती है, उससे ज्यादा फायदा उसे उनके (धोनी) अनुभव और उनके आसपास रहने से मिलता है, मुझे हैरानी होती है कि उनके आसपास के लोग ड्रेसिंग रूम में उनके अनुभव और उनकी शांतचित्त रहने को कम करके आंकते हैं.’विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका को नया रूप देने वाले गिलक्रिस्ट का मानना है कि धोनी अब भी तीसरे से लेकर सातवें नंबर तक किसी भी स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह (धोनी) इतने प्रतिभाशाली हैं कि वह तीसरे से लेकर सातवें स्थान तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और वहां भी प्रभाव डाल सकते हैं. इसलिये यह भारतीय टीम विकल्पों और लचीलेपन से भरी है और महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के दौरान ऐसे ही रहे हैं.’ गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘मुझे पिछले 12 महीने या इतने ही समय में उनके आंकड़ों की जानकारी नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें जब भी कोई काम करने के लिये कहा गया है तो उन्होंने कभी भी टीम को निराश किया हो. मुझे विराट (कोहली) और सभी भारतीय खिलाड़ियों का जुनून और आक्रामकता पसंद है.’ वर्ष 2019 वर्ल्‍डकप के लिये कुछ समय बचा है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि 50 ओवर के प्रारूप में कोई भी झारखंड के इस खिलाड़ी की जगह लेने के लिये तैयार है.

टिप्पणियां
वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख हैं कॉमन
उन्होंने कहा, ‘धोनी जान जायेगा कि वह 2019 वर्ल्‍डकप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है या नहीं. वह वहां के लिये बलिदान करने के लिये तैयार है या नहीं.’ इसके बाद उन्होंने एक सवाल पूछते हुए कहा, ‘यह भी है कि क्या धोनी की जगह लेने के लिये कोई मौजूद है या नहीं जो उससे कहीं ज्यादा योगदान कर सकता है. मैं इसका जवाब नहीं दे सकता क्योंकि मैं नहीं जानता हूं. मैं जानता हूं कि कई अच्छे विकेटकीपर-बल्लेबाज मौजूद हैं लेकिन मैं नहीं जानता कि वे महेंद्र सिंह धोनी से कहीं ज्यादा योगदान कर सकते हैं या नहीं. वर्ल्‍डकप को अभी भी 18 महीने बचे हैं और इस बीच में काफी कुछ हो सकता है.’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement