डुप्‍लेसिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका मजबूत, न्‍यूजीलैंड के तीन विकेट झटककर बनाया दबाव..

डुप्‍लेसिस के शतक से दक्षिण अफ्रीका मजबूत,  न्‍यूजीलैंड के तीन विकेट झटककर बनाया दबाव..

द. अफ्रीका के कप्‍तान डु प्‍लेसिस ने शतकीय पारी खेली

खास बातें

  • द. अफ्रीका ने 8 विकेट पर 481 रन बनाने के बाद पारी घोषित की
  • न्‍यूजीलैंड ने 38 रन तक पहुंचते-पहुंचते गंवाए तीन विकेट
  • कप्‍तान डु प्‍लेसिस ने नाबाद 112 रन की पारी खेली
सेंचुरियन:

कप्तान फाफ डु प्लेसिस के जुझारू शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली. डुप्लेसिस ने 234 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 112 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट पर 481 रन बनाने के बाद पहली पारी घोषित की. डेल स्टेन (18 रन पर एक विकेट) और वर्नन फिलेंडर (10 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 38 रन करके दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रखा.

फिलेंडर ने मार्टिन गुप्टिल (8) को पवेलियन भेजा जबकि स्टेन ने टाम लैथम (4) को विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच कराया. रोस टेलर एक रन बनाने के बाद रन आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान केन विलियमसन 15 जबकि हेनरी निकोल्स चार रन बनाकर खेल रहे थे. न्यूजीलैंड की टीम अब भी 443 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 283 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. जेपी डुमिनी ने 158 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 88 रन बनाए. टिम साउथी की शार्ट पिच गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के दस्तानों में पहुंची. डु प्लेसिस को सुबह रन बनाने के लिये जूझना पड़ा.

एक समय वह 86 गेंदों पर केवल 18 रन बना पाये थे और ऐसे में उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की शार्ट पिच गेंद को पुल कर दिया जो मिडविकेट बाउंड्री पर खड़े हेनरी निकोल्स के हाथ से लगकर छक्के के लिए चली गई. उनके 50 रन पर पहुंचने से टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका के चोटी के पांच बल्लेबाज अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे. इससे पहले उसने 2010 में भारत के खिलाफ सेंचुरियन में ही यह कारनामा किया था .डुप्लेसिस ने चाय के बाद अपने करियर का पांचवां टेस्ट शतक पूरा किया और फिर कुछ देर बाद पारी घोषित की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com