दलीप ट्रॉफी : अब फाइनल में गौतम गंभीर की टीम युवराज सिंह की टीम से करेगी दो-दो हाथ...

दलीप ट्रॉफी : अब फाइनल में गौतम गंभीर की टीम युवराज सिंह की टीम से करेगी दो-दो हाथ...

मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में फिफ्टी बनाई (फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा:

गौतम गंभीर की इंडिया ब्लू और सुरेश रैना की इंडिया ग्रीन के बीच दलीप ट्रॉफी का गुलाबी गेंद से खेला जा रहा तीसरा चार दिवसीय डे-नाइट मैच बुधवार को ड्रॉ पर खत्म हो गया. इसके साथ ही गंभीर की टीम फाइनल में पहुंच गई. उसे ड्रॉ रहे मैच से तीन अंक मिले. अब फाइनल में 10 से 14 सितंबर के बीच उसका मुकाबला युवराज सिंह की कप्तानी वाली इंडिया रेड से ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर होगा. पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में 58 रन बनाने वाले इंडिया ब्लू के मयंक अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इंडिया ग्रीन के लिए मैच में श्रेयष गोपाल ने 9 विकेट हासिल किए, वहीं कर्ण शर्मा ने इंडिया ब्लू के लिए सर्वाधिक 5 विकेट लिए. सुरेश रैना की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई, क्योंकि वह इंडिया रेड के खिलाफ पहले मुकाबले में हार गई थी और अब दूसरा मैच ड्रॉ हो गया, जबकि गंभीर की टीम ने अपने दोनों मैच ड्रॉ खेले हैं.

पूरी तरह हावी रही गंभीर की टीम
पूरे मैच में गंभीर की टीम सुरेश रैना की टीम पर हावी रही. हालांकि अंतिम दिन वह इंडिया ग्रीन को ऑलआउट नहीं कर पाई और मैच ड्रॉ हो गया. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ग्रीन ने 4 विकेट पर 179 रन बना लिए थे. हालांकि पहली पारी की विशाल बढ़त के आधार पर इंडिया ब्लू को 3 अंक मिल गए. गौरतलब है कि पहली पारी में गंभीर के इंडिया ब्लू ने 707 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था.

दूसरी पारी में भी इंडिया ब्लू ने शानदार खेल दिखाया और 298 का स्कोर खड़ा किया. इसमें पहली पारी के शतकवीर मयंक अग्रवाल ने 58, गौतम गंभीर ने 59, दिनेश कार्तिक ने 57 और शेल्डन ने नाबाद 79 रन की पारी खेली.

प्रज्ञान ओझा के सिर में लगी गेंद
इंडिया ग्रीन के स्पिनर प्रज्ञान ओझा को चौथे दिन फील्डिंग के दौरान सिर में चोट लग गई. यह घटना इंडिया ब्लू की दूसरी पारी के दौरान 63वें ओवर में घटी जब इंडिया ग्रीन की तरफ से मिड ऑन पर क्षेत्ररक्षण कर रहे ओझा गेंद रोकने के लिये नीचे झुके लेकिन गेंद अचानक उछलकर उनके सिर के पिछले भाग पर लग गई. श्रेयस गोपाल की गेंद पर यह शॉट इंडिया ब्‍लू के पंकज सिंह ने लगाया था.

दूसरी पारी में ग्रीन की अच्छी बल्लेबाजी
इंडिया ग्रीन ने जीत के लिए मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की. ओपनर मुरली विजय (73) और रॉबिन उथप्पा (66) ने तेजी से रन बनाए.

गंभीर की टीम से लगे 3 शतक
गौतम गंभीर की टीम की ओर से जहां पहले दिन पहले दिन मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ा था, वहीं दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने 166 रन और शेल्डन जैक्सन ने 105 रनों की पारियों से टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. कर्णवीर शर्मा (57) और दिनेश कार्तिक (48) ने अहम योगदान दिया.  पहले दिन कप्तान गौतम गंभीर ने भी 90 रनों की पारी खेली थी.

रैना के 5 शतकवीर गेंदबाज
सुरशे रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों ने दूसरे दिन 7 विकेट तो लिए, लेकिन रन देने के मामले में 5 गेंदबाजों ने शतक पूरा कर लिया. जसप्रीत बुमराह ने 27 ओवर में 108, अशोक डिंडा ने 25 ओवर में 114, श्रेयस गोपाल ने 37.3 ओवर में 173, प्रज्ञान ओझा ने 31 ओवर में 119 और जलज सक्सेना ने 34 ओवर में 115 से अधिक रन लुटा दिए. विकेट लेने के मामले में सबसे सफल रहे श्रेयस गोपाल, जिन्हें 5 विकेट मिले.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com