यह ख़बर 15 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दलीप ट्रॉफी : युवराज ने ठोका दोहरा शतक

खास बातें

  • उत्तर क्षेत्र ने युवराज सिंह के 208 रनों क बदौलत अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए। उत्तर क्षेत्र ने पहले दिन चार विकेट पर 346 रन बनाए थे।
हैदराबाद:

मध्य क्षेत्र ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन सोमवार को उत्तर क्षेत्र की पहली पारी 451 रनों पर समेटने के बाद चायकाल तक अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 61 रन बना लिए हैं। उत्तर क्षेत्र की पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से मध्य क्षेत्र अब भी 390 रन पीछे है।

विनीत सक्सेना 27 और तन्मय श्रीवास्तव 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले, उत्तर क्षेत्र ने युवराज सिंह के 208 रनों क बदौलत अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए। उत्तर क्षेत्र ने पहले दिन चार विकेट पर 346 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज युवराज (133) और पारस डोगरा (30) ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत की।

दिन का पहला विकेट डोगरा के रूप में गिरा। डोगरा अपने कल की निजी रन संख्या में सात रन और जोड़कर 37 के योग पर आउट हुए। उन्हें प्रवीण कुमार की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया।

इसके बाद ऋषि धवन और अमित मिश्रा तीन-तीन रन बनाकर आउट हुए। धवन को भुवनेश्वर कुमार ने मोहम्मद कैफ के हाथों कैच कराया जबकि मिश्रा को मुरली कार्तिक की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया।

राहुल शर्मा खाता खोले बगैर आउट हुए। उन्हें कार्तिक ने बोल्ड किया। युवराज के रूप में उत्तर क्षेत्र का नौवां विकेट गिरा, युवराज अपनी मैराथन पारी में 241 गेंदों पर 33 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्हें कार्तिक ने अपनी ही गेंद पर कैच किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इशांत शर्मा को आठ रन के निजी योग पर प्रवीण ने बोल्ड किया। परविंदर अवाना छह रन पर नाबाद लौटे। मध्य क्षेत्र की ओर से प्रवीण और कार्तिक ने चार-चार जबकि भुवनेश्वर और रितुराज सिंह ने एक-एक विकेट झटका। उल्लेखनीय है कि उत्तर क्षेत्र की ओर से पहले दिन कप्तान शिखर धवन ने 121 रनों की पारी खेली थी।