दलीप ट्रॉफी : गौतम गंभीर के 3 बल्लेबाजों ने, तो सुरेश रैना के 5 गेंदबाजों ने बनाया 'शतक'!

दलीप ट्रॉफी : गौतम गंभीर के 3 बल्लेबाजों ने, तो सुरेश रैना के 5 गेंदबाजों ने बनाया 'शतक'!

चेतेश्वर पुजारा ने प्रथम श्रेणी में 31वां शतक लगाया (फाइल फोटो)

ग्रेटर नोएडा:

दलीप ट्रॉफी का तीसरा मैच 'सेमीफाइनल' की तरह है, क्योंकि इसका विजेता फाइनल में युवराज सिंह की इंडिया रेड से खेलेगा. मैच के हालात पर नजर डालें तो गौतम गंभीर की इंडिया ब्लू टीम फिलहाल सुरेश रैना की इंडिया ग्रीन पर हावी नजर आ रही है. हो भी क्यो न, उसने 707 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर जो खड़ा कर दिया है. एक और खास बात यह कि गंभीर की टीम से जहां 3 बल्लेबाजों ने शतक बनाया, वहीं गेंदबाजी में सुरेश रैना की टीम के 5 गेंदबाजों ने भी रन देने का शतक लगाया. ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में पहली बार गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस चार दिवसीय डे-नाइट मैच के दूसरे दिन भी इंडिया ब्लू ने पूरे दिन बल्लेबाजी की.

गौतम गंभीर की टीम की ओर से जहां पहले दिन पहले दिन मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ा था, वहीं दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने 166 रन और शेल्डन जैक्सन ने 105 रनों की पारियों से टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. कर्णवीर शर्मा (57) और दिनेश कार्तिक (48) ने अहम योगदान दिया.  पहले दिन कप्तान गौतम गंभीर ने भी 90 रनों की पारी खेली थी.

रैना के 5 शतकवीर गेंदबाज
सुरशे रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों ने दूसरे दिन 7 विकेट तो लिए, लेकिन रन देने के मामले में 5 गेंदबाजों ने शतक पूरा कर लिया. जसप्रीत बुमराह ने 27 ओवर में 108, अशोक डिंडा ने 25 ओवर में 114, श्रेयस गोपाल ने 37.3 ओवर में 173, प्रज्ञान ओझा ने 31 ओवर में 119 और जलज सक्सेना ने 34 ओवर में 115 से अधिक रन लुटा दिए. विकेट लेने के मामले में सबसे सफल रहे श्रेयस गोपाल, जिन्हें 5 विकेट मिले.

पुजारा ने की लंबी साझेदारियां
मैच के दूसरे दिन 3 विकेट पर 336 रन के पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंडिया ब्लू की पारी को चेतेश्वर पुजारा और अभिमन्यु मिथुन (32) ने सधी हुई शुरुआत की और चौथे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. पुजारा ने इसके बाद दिनेश कार्तिक (48) के साथ पांचवे विकेट के लिए 108 रन और छठे विकेट के लिए परवेज रसूल (25) के साथ 46 रनों की अहम साझेदारी की. पुजारा ने 280 गेंदें, खेली और 166 रन बनाकर श्रेयष गोपाल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए. उनकी पारी में 24 चौके शामिल रहे.

पुजारा के आउट होने के बाद शेल्डन जैक्सन ने तेजी से खेलते हुए कर्ण शर्मा (57) के साथ आठवें विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 700 के करीब पहुंचा दिया. जैक्सन ने 114 गेंदों में 105 रन बनाए, जिसमें 5 छक्के भी उड़ाए और उनके बल्ले से 7 चौके भी निकले.

अब सुरेश रैना की टीम को जमकर खेलना होगा, अन्यथा गंभीर की टीम की फाइनल की राह आसान हो जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com