NDTV Khabar

Dwayne Bravo ने इंटरनेशनल क्रिकेट में की वापसी, फैसले के पीछे बताया यह कारण..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Dwayne Bravo ने इंटरनेशनल क्रिकेट में की वापसी,  फैसले के पीछे बताया यह कारण..

Dwayne Bravo ने 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं

खास बातें

  1. कहा-इंडीज क्र‍िकेट में प्रशासन‍िक सुधारों के बाद ल‍िया न‍िर्णय
  2. वेस्‍टइंडीज टी20 टीम में चयन के ल‍िए उपलब्‍ध बताया
  3. शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन क्र‍िकेटरों में ग‍िने जाते हैं ड्वेन

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन  ब्रावो (Dwayne Bravo)ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास से वापसी की घोषणा की है. ब्रावो ने कहा है कि अब वह टी-20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं. गौरतलब है क‍ि ड्वेन ब्रावो ने 2018 में संन्यास की घोषणा की थी लेकिन वह सितम्बर 2016 के बाद वेस्टइंडीज (West Indies Team)के लिए नहीं खेले थे. ब्रावो ने एक बयान में कहा, " मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि मैंने प्रशासनिक सुधारों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का फैसला किया है. मैं चयनकर्ताओं को बता देना चाहता हूं कि मैं टी-20 क्रिकेट में चयन के लिए उपलब्ध हूं."

IND vs WI: अन‍िल कुंबले की सलाह, यह युवा ख‍िलाड़ी करे वनडे में चौथे नंबर पर बैट‍िंग..


ड्वेन प्रशंसकों के बीच DJ ब्रावो के नाम से लोकप्र‍िय हैं. व‍िकेट लेने के बाद दोनों हाथों को आगे-पीछे करके डांस करने का उनका स्‍टाइल फैंस के बीच काफी लोकप्र‍िय रहा है. ब्रावो ने बीते महीने ही संन्‍यास से वापसी करने और वेस्‍टइंडीज की ओर से फ‍िर से खेलने के संकेत दिए थे. ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अफगान टीम पर वेस्टइंडीज को मिली 3-0 की जीत के लिए बधाई देते हुए यह बात कही थी.

टिप्पणियां

ड्वेन ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं. सभी फारमेट्स में ब्रावो ने 6310 रन बनाए हैं और 337 विकेट लिए हैं. ब्रावो को शॉर्टर फॉर्मेट के क्र‍िकेट के बेहतरीन प्‍लेयर्स में शुमार क‍िया जाता है.  ड्वेन अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स, लाहौर कलंदर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, त्रिनबागो नाइट राइडर्स और विनिपेग हॉक्स के लिए टी-20 फॉर्मेट में खेल रहे हैं. हाल ही में ब्रावो टी-10 लीग में खेले थे, जिसका आयोजन अबूधाबी में हुआ था.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement