यह ख़बर 06 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

धीमी ओवर गति के कारण ब्रावो निलंबित, श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे

धीमी ओवर गति के कारण ब्रावो निलंबित, श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेलेंगे

खास बातें

  • वेस्ट इंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो को एक मैच के लिए निलंबित किया गया है, क्योंकि उनकी टीम पर भारत के खिलाफ त्रिकोणीय एक-दिवसीय शृंखला के मैच के दौरान 12 महीने में दूसरी बार धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया।
पोर्ट ऑफ स्पेन:

वेस्ट इंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो को एक मैच के लिए निलंबित किया गया है, क्योंकि उनकी टीम पर भारत के खिलाफ त्रिकोणीय एक-दिवसीय शृंखला के मैच के दौरान 12 महीने में दूसरी बार धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया। वेस्ट इंडीज की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था।

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी जैफ क्रो ने ब्रावो पर मैच फीस का 20 प्रतिशत, जबकि टीम के अन्य खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया। पिछले 12 महीने में ओवर गति से जुड़ा यह वेस्ट इंडीज का दूसरा अपराध है, इसलिए ब्रावो को रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टीम के अगले मैच से भी निलंबित कर दिया गया है।

Newsbeep

इससे पहले, 14 जून को कार्डिफ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबले में भी धीमी ओवर गति के लिए टीम पर जुर्माना लगाया गया था। यह अपराध आईसीसी के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े नियम 2.5.1 के अंतर्गत आता है, जो ओवर गति से संबंधित अपराधों से जुड़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए क्रो ने कहा, कप्तानों को शृंखला की शुरुआत से पहले ही ओवर गति से जुड़े उल्लंघन पर उनकी स्थिति के बारे में सूचित कर दिया गया। शुक्रवार को अपांयर ड्वेन ब्रावो को पारी के दौरान ओवर गति से जुड़ी उनकी स्थिति के बारे में अवगत कराते रहे। आईसीसी के बयान के अनुसार ब्रावो के खिलाफ आरोप मैदानी अंपायरों नाइजेल लांग और पीटर नेरो के अलावा तीसरे अंपायर नाइजेल डुगुइड और चौथे अंपायर जोएल विल्सन ने लगाए।