NDTV Khabar

भारत 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' को 64 रन से हराकर सीरीज जीती

सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, विजय शंकर और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत 'ए' ने पांच मैचों की अनौपचारिक वनडे सीरीज के चौथे मैच में आज यहां न्यूजीलैंड 'ए' को 64 रन से हराकर 2-0 की विजयी बढ़त बना ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' को 64 रन से हराकर सीरीज जीती

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. मैच में भारत ए ने बनाए 6 विकेट खोकर 289 रन
  2. ईश्‍वरन, विजय शंकर और हुड्डा ने अर्धशतक जमाए
  3. जवाब में न्‍यूजीलैंड ए की टीम 225 रन पर ढेर हो गई
विशाखापट्टनम: सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, विजय शंकर और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत 'ए' ने पांच मैचों की अनौपचारिक वनडे सीरीज के चौथे मैच में आज यहां न्यूजीलैंड 'ए' को 64 रन से हराकर 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था जबकि दूसरा मैच टाई रहा था. भारत ने ईश्वरन (83), विजय शंकर (61) और हुड्डा (59) की पारियों से छह विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया. ईश्वरन ने अंकित बावने (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 और हुड्डा के साथ चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी भी की. विजय शंकर ने अंत में बाबा अपराजित (नाबाद 17) के साथ छठे विकेट के लिए 55 रन जोड़े. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम शाहबाज नदीम (33 रन पर चार विकेट), सिद्धार्थ कौल (25 रन पर तीन विकट) और शारदुल ठाकुर (42 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर (108) के शानदार शतक के बावजूद 45 .1 ओवर में 225 रन पर ढेर हो गई. वर्कर के अलावा कप्तान हेनरी निकोल्स (37) और टॉम ब्लुंडेल (31) ही कुछ देर टिककर बल्लेबाजी कर पाए.

टिप्पणियां
वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
इससे पहले भारत के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे बल्लेबाजों ने सही सबित किया. भारतीय टीम ने 41वें ओवर में 200 रन के आंकड़े को पार किया जिसके बाद हुड्डा और विजय शंकर ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. शंकर ने 33 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए तो वहीं हुड्डा ने 64 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement