Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

INDvsENG : बीसीसीआई सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के वनडे सीरीज से पहले विवाद में घिरे

ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsENG : बीसीसीआई सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के वनडे सीरीज से पहले विवाद में घिरे

अजय शिर्के को इस वर्ष के प्रारंभ में बीसीसीआई सचिव पद से हटाया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ईसीबी प्रमुख जाइल्‍स क्‍लार्क को अजय शिर्के ने किया था फोन
  2. जाइल्‍स ने BCCI सीईओ को किया ईमेल, वनडे सीरीज पर जानकारी मांगी
  3. अजय शिर्के बोले. कुछ लोग मेरी छवि खराब करने का प्रयास कर रहे
नई दिल्‍ली: वर्ष 2017 की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव पद से हटाए गए अजय शिर्के नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक ई-मेल में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से पूछा है कि क्‍या भारत और इंग्‍लैंड के बीच वनडे सीरीज, तय कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होगी. गौरतलब है कि पिछले माह टेस्‍ट सीरीज खत्‍म होने के बाद अब दोनों देशों के बीच रविवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज और उसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज होनी है.

दरअसल ईसीसी प्रमुख जाइल्‍स क्‍लार्क ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को एक ई-मेल कर इस बात का आश्‍वासन चाहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीरीज को लेकर किसी तरह की अनिश्‍चितता की स्थिति तो नहीं है. क्‍लार्क की यह चिंता उनकी इस बारे में शिर्के के साथ फोन पर हुई बातचीत पर आधारित थी. शिर्के ने जाइल्‍स को यह फोन किया था. शिर्के ने इससे पहले क्‍लार्क को एक पत्र भी लिखा था जिसमें उन्‍होंने बताया था कि वे अब बीसीसीआई से किसी भी तरह से संबद्ध नहीं है.

बीसीसीआई के सीईओ जौहरी को लिखे ईमेल में क्‍लार्क ने लिखा, 'मुझे शिर्के की ओर से फोन आया था और मैं समझता हूं कि अब वे बीसीसीआई के मानद सचिव नहीं है. क्‍या आप मुझे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि इंग्‍लैंड टीम का दौरा , पर्याप्‍त सुरक्षा, दैनिक भत्तों, होटल बिल और ट्रांसपोर्टेशन की सुविधाओं के साथ पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलता रहेगा' क्‍लार्क ने आगे लिखा कि 'निश्चित रूप से यह बीसीसीआई से संबंधित मुद्दा है कि मैच कहां आयोजित हो रहे हैं लेकिन कृपया मुझे जल्‍द से जल्‍द यह सलाह दें कि शेड्यूल में किसी तरह की बदलाव की जरूरत है. '

दूसरी ओर, अजय शिर्के ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है. यह पूछे जाने पर कि क्‍या उन्‍होंने क्‍लार्क को कोई फोन किया था, शिर्के ने कहा कि कुछ तत्‍व उनकी छवि को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि ये लोग जो भी कहना चाहते हैं, कह सकते हैं. यह कुछ और नहीं, बल्कि झूठ का पुलिंदा है. महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के पूर्व अध्‍यक्ष ने इसके साथ ही कहा कि पद से हटाए जाने के बाद वे एसोसिएशन को पुणे में वनडे मैच के अच्‍छी तरह से आयोजित करने में पूरा सहयोग कर रहे हैं. शिर्के ने कहा, मैं यह इसलिए कर रहा हूं क्‍योंकि मैं खेल के हित में काम करना चाहता हूं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement