NDTV Khabar

ENG vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए 3 विकेट, स्टीव स्मिथ अर्धशतक के करीब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए 3 विकेट, स्टीव स्मिथ अर्धशतक के करीब

स्मिथ ने पहली पारी में भी शतक जमा ऑस्ट्रेलिया को 284 का स्कोर दिया था.

खास बातें

  1. दूसरी पारी में तीन विकेट पर 124 रनों का स्कोर बनाया ऑस्ट्रेलिया ने
  2. इसके साथ इंग्लैंड पर बनाई 34 रनों की बनाई बढ़त
  3. इंग्लैंड ने पहली पारी में 374 रन बना 90 रनों की हासिल की थी बढ़त
बर्मिघम:

एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एशेज सीरीज (Ashes 2019) के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का अंत ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 124 रनों के स्कोर के साथ किया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (England Cricket team) पर 34 रनों की बढ़त ले ली है. दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 46 और ट्रेविस हेड (Travis Head) 21 रन बनाकर खेल रहे हैं. स्मिथ ने पहली पारी में भी शतक जमा ऑस्ट्रेलिया को 284 का स्कोर दिया था. इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाते हुए 90 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. पहली पारी की तरह ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत देने में विफल रही. डेविड वार्नर (David Warner) (8) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) 27 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट गए. 

इसलिए रिकी पॉन्टिंग ने जताई ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट के पहले टेस्ट में फैसले पर हैरानी


स्मिथ (Steve Smith) और ख्वाजा (Usman Khawaja) ने फिर टीम को संभालने की कोशिश की. 48 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 40 रन बनाने वाले ख्वाजा को बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 75 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया. फिर स्मिथ और हेड ने ऑस्ट्रेलिया को दिन का खेल खत्म होने तक चौथा झटका नहीं लगने दिया. दोनों के बीच अभी तक 49 रन जोड़ लिए हैं. स्मिथ ने अभी तक 61 गेंदें खेलीं हैं और तीन चौके लगाए हैं. हेड ने 39 गेंदों का सामना किया है और दो चौके मारे हैं. इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 267 के स्कोर के साथ की थी. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट खोया. स्टोक्स ने 96 गेंदों पर 50 रन बनाए. स्टोक्स के साथ नाबाद लौटने वाले रोरी बर्न्‍स (Rory Burns) तीसरे दिन अपने खाते में आठ रन जोड़ पवेलियन लौट लिए. बर्न्‍स ने 312 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 133 रनों की पारी खेली. 

ENG vs AUS 1st Test: तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने इस बात के लिए साथी खिलाड़ियों से मांगी माफी..

टिप्पणियां

जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) (8) और मोइन अली (Moeen Ali) (0) के जल्दी आउट हो जाने के कारण इंग्लैंड पर संकट था लेकिन क्रिस वोक्स (Chris Woakes) (नाबाद 37) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) (29) ने नौवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को संभाला. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ब्रॉड को अपना शिकार बनाया. नाथन लॉयन (Nathan Lyon) ने जेम्स एंडरसन (James Anderson) (3) को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस और लॉयन ने तीन-तीन विकेट लिए. जेम्स पैटिनसन, पीटर सीडल ने दो-दो विकेट लिए. 

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन हैं मधुरिमा तुली? जो Bigg Boss 13 में विशाल को पतीले से पीटती आ रही हैं नज़र

Advertisement