ENG vs AUS, 4th Test, Day 2: ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर, स्मिथ का दोहरा शतक, इंग्लैंड की खराब शुरुआत

ENG vs AUS, 4th Test, Day 2: ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर, स्मिथ का दोहरा शतक, इंग्लैंड की खराब शुरुआत

स्टीव स्मिथ की फाइल फोटो

मैनचेस्टर:

ENG vs AUS, 4th Test Day 2: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथे व निर्णायक टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 497 रनों के जवाब में इंग्लैड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट पर 23 रन बना लिए थे. बर्न्स 15 और ओवर्टन 3 पर खेल रहे थे. आउट होने वाले बल्लेबाज डो डेनली रहे, जिन्होंने 4 रन बनाए. यहां से अभी भी इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 474 रन का कर्ज चढ़ा हुआ है. 

SCORE BOARD

COMMENTARY

SEE MATCH GRAPHICS

इससे पहले मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (211) के बेहतरीन दोहरे शतक की बदौलत अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषत कर दी. स्टीव स्मिथ के अलावा दूसरे दिन कंगारू कप्तान टीम पैनी ने 58 और निचले क्रम में लेफ्टी सीमर मिशेल स्टॉर्क ने नाबाद 51 रन की पारी खेली. इस कोशिश ने ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में वह मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया, जो इंग्लैंड के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है. इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन और ओवर्टन और लीच ने दो-दो विकेट लिए, लेकिन ये जरूरत पर इंग्लैंड के लिए विकेट नहीं चटका  सके. खासतौर पर स्मिथ और पैनी के बीच हुई साझेदारी को यह समय रहते नहीं तोड़ सके. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 145 रन की अहम साझेदारी की. 

ऑस्ट्रेलिया के इन दोनों बल्लेबाजों ने लंच और चायकाल के बीच तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया. चाय के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 369 रन था. इस समय स्टीव स्मिथ 173 और कप्तान टिम पैनी 58 रन पर नाबाद थे. इससे पहले सुबह के पहले सेशन में पूर्व कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने अपना 26वां टेस्ट शतक पूरा किया. इस सेशन में गिरने वाला इकलौता विकेट मैथ्यू वेड का रहा, जिन्होंने 16 रन बनाए. फिलहाल स्मिथ के साथ कप्तान टिम पैनी पिच पर मौजूद हैं और स्टीव स्मिथ डेढ़ सौ के पार पहुंच गए हैं. 

विकेट पतन: 1-1 (वॉर्नर, 0.4), 28-2 (हैरिसस 6.6), 144-3 (लबुशाने, 39.2), 183-4 (हेड, 48.4), 224-5 (वेड, 60.5), 369-6 (पैनी, 101.1), 387-7 (कमिंस 104.6), 8-438 (स्मिथ, 11.5)

सुबह ऑस्ट्रेलिया ने अपने बुधवार के स्कोर 4 विकेट पर 170 रन से आगे खेलना शुरू किया. और दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लिश बॉलरों से लोहा लेते हुए बड़ी साझेदारी पर जोर दिया. हालांकि, यह साझेदारी लंबी नहीं खिंच सकी, जब जब मैथ्यू वेड को ऑफ स्पिनर जैक लीच ने जल्द ही चलता कर दिया. वेड ने 16 रन का ही योगदान दिया. यहां से लंच तक कप्तान टिम पैनी और स्मिथ ने कंगारुओं को और कोई झटका नहीं ही लगने दिया. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

वॉर्नर इस सीरीज में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं. पहले क्रम पर मार्नस लाबुशाने बैटिंग के लिए आए. अभी वे ठीक से सेट भी नहीं हो पाए थे कि ब्रॉड ने हैरिस को एलबीडब्ल्यू करके मेहमान टीम को दूसरा झटका दे डाला.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com