ENG vs AUS, 4th Test: वाकई कमाल हैं स्टीव स्मिथ, एशेज में बनाया लगातार आठवां 50+ का स्कोर

ENG vs AUS, 4th Test: वाकई कमाल हैं स्टीव स्मिथ, एशेज में बनाया लगातार आठवां 50+ का स्कोर

Steve Smith ने चौथे टेस्ट के पहले दिन नाबाद 60 रन की बेहतरीन पारी खेली (AFP फोटो)

खास बातें

  • चौथे टेस्ट के पहले दिन 60 रन पर हैं नाबाद
  • पहले टेस्ट की दोनों पारियों में जड़े थे शतक
  • एशेज की 12 पारियों में बना डाले हैं 1268 रन

England vs Australia, 4th Test: एशेज सीरीज 2019 में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जोरदार बल्लेबाजी जारी है. सीरीज (Ashes 2019) के दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर गर्दन में चोट लगने के कारण स्मिथ तीसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे. चौथे टेस्ट में उन्होंने चोट से उबरने के बाद वापसी की है. चौथे टेस्ट के पहले दिन (England vs Australia, 4th Test) बुधवार को जब स्मिथ बैटिंग के लिए उतरे तो क्रिकेटप्रेमियों में यह देखने की उत्सुकता थी कि आर्चर (Jofra Archer) की शॉर्टपिच गेंद पर लगी चोट का 'असर' स्मिथ की बल्लेबाजी पर नजर आता है या नहीं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज पहले की तरह विश्वास से भरा नजर आया. जब वे बल्लेबाजी के लिए उतरे उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम 28 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवाकर खतरे में नजर आ रही थी. ऐसे मुश्किल वक्त पर उन्होंने लाबुशाने के साथ बड़ी साझेदारी की और तीसरे विकेट के लिए 116 रन जोड़कर टीम को काफी हद तक संकट से उबार लिया. इस दौरान उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.

स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ डेविड वॉर्नर की नाकामी का ICC ने यूं उड़ाया मजाक

चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज में स्मिथ का यह लगातार आठवां 50+ स्कोर है. वे दूसरे टेस्ट की 92 रन की पारी के दौरान ही एशेज में लगातार छह 50+ स्कोर बनाने के अपने देश के माइकल हसी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ चुके हैं. हसी ने वर्ष 2009-10 के दौरान इस कारनामे को अंजाम दिया था. ओल्डट्रेफर्ड टेस्ट का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा. पहले दिन का खेल जब समाप्त घोषित किया गया उस समय ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी का स्कोर तीन विकेट खोकर 170 रन था. स्मिथ (Steve Smith) 60 और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर क्रीज पर थे.

ICC ने स्टोक्स का 'हवा में उड़ता' फोटो पोस्ट कर लिखी यह बात तो फैंस ने यूं दिया रिएक्शन..

स्मिथ (Steve Smith) ने मौजूदा एशेज सीरीज में लगातार चौथी बार 50+ का स्कोर बनाया है. सीरीज के बर्मिंघम में हुए पहले टेस्ट में उन्होंने 144 और 142 रन बनाए थे. लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में स्मिथ ने पहली पारी में 92 रन बनाए थे जबकि चोट के कारण दूसरी पारी में वे बैटिंग के लिए नहीं उतरे थे. तीसरे टेस्ट में चोट के कारण नहीं खेल सके स्मिथ ने चौथे टेस्ट में भी अपने जोरदार फॉर्म को बरकरार रखा और पहले दिन नाबाद 60 रन बनाए. एशेज की पिछली 12 पारियों में स्मिथ (Steve Smith) के बल्ले का जलवा इस कदर रहा है कि उन्होंने 140.88 के औसत से 1268 रन बना डाले हैं, इसमें छह शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com