ENG Vs Aus 3rd ODI: एडम जंपा ने बनाया रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर ऐसा कमाल करने वाले पहले स्पिनर बने

ENG Vs Aus 3rd ODI: तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 302 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने शानदार शतक जमाते हुए 112 रन बनाए

ENG Vs Aus 3rd ODI: एडम जंपा ने बनाया रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर ऐसा कमाल करने वाले पहले स्पिनर बने

एडम जंपा ने बनाया रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर ऐसा कमाल करने वाले पहले स्पिनर

खास बातें

  • इंग्लैंड की धरती पर ऐसा कमाल करने वाले पहले स्पिनर बने जंपा
  • 3 वनडे मैचों की सीरीज में हासिल किए पूरे 10 विकेट
  • किसी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने ऐसा कमाल वनडे सीरीज में नहीं किया था

ENG Vs Aus 3rd ODI: तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 302 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने शानदार शतक जमाते हुए 112 रन बनाए. बेयरस्टो के अलावा सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने 57 रन बनाए, दोनों की पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा. आखिर में क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने 53 रन बनाकर इंग्लैंड टीम को 302 रन पर पहुंचाने में खास भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और एडम जंपा (Adam Zampa) ने 3-3 विकेट चटकाए तो वहीं पैट कमिंस के खाते में 1 विकेट आया.

एडम जंपा ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरे 10 विकेट झटके. इंग्लैंड की धरती पर किसी भी मेहमान स्पिनर के द्वारा 3 मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. जंपा ऐसा करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बन गए हैं.  लेग स्पिनर जंपा ने पहले वनडे में 4 विकेट, दूसरे वनडे में 3 विकेट और तीसरे वनडे में भी 3 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया.

इसके अलावा जंपा ऑस्ट्रेलिया के इकलौते स्पिनर बन गए हैं जिनके नाम 3 या उससे ज्यादा वनडे मैचों की सीरीज में 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. जंपा से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर टॉम होगन (Tom Hogan) ने साल 1984 में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 9 विकेट चटकाए थे. एडम जंपा (Adam Zampa)  ने इस सीरीज में खेले गए तीनों वनडे में इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन को आउट करने का कमाल कर दिखाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.