ENG vs IND: यह है विराट कोहली का 'सबसे बड़ा दुश्मन', कहा-झूठ बोल रहे भारतीय कप्तान

ENG vs IND: यह है विराट कोहली का 'सबसे बड़ा दुश्मन', कहा-झूठ बोल रहे भारतीय कप्तान

जेम्स एंडरसन की फाइल फोटो

खास बातें

  • कोहली इस बार बच पाएंगे?
  • साल 2014 अभी भी याद है विराट!
  • कोहली झूठ बोल रहे हैं या सच?
लंदन:

चंद दिनों बाद ही भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेल जाएगा. लेकिन धीरे-धीरे अब माहौल बनना शुरू हो गया है. इसी कड़ी में इंग्लैंड और दुनिया के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक और इंग्लिश टीम में विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन एंडरसन ने उनके खिलाफ बयान दिया है. एंडरसन ने कहा है कि अगर विराट कोहली इंग्लैंड दौरे को लेकर झूठ बोल रहे हैं. 

वैसे आपको याद दिला दें कि विराट कोहली का साल 2014 का इंग्लैंड दौरा बहुत ही खराब रहा था. तब विराट 5 टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना सके थे. यह विराट कोहली के करियर पर अभी तक लगा सबसे बड़ा दाग है. और उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए विराट कोहली के बयान के और भी मायने हो जाते हैं, जिसको लेकर  एंडरसन ने उन पर निशाना साधा है. और कोहली के इस बयान और साल 2014 के उनके प्रदर्शन की स्थिति से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट सच बोल रहे हैं या झूठे. लेकिन एंडरसन ने उन्हें जरूर आड़े हाथ लिया है. कोहली ने पूर्व में कहा था अगर भारत जीतता है, तो उनसे रन बनते हैं या नहीं बनते, इसकी कोई अहमियत नहीं है. 

यह भी पढे: SL vs SA 2ND TEST: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना 'यह अजब रिकॉर्ड'​


बस यही बात जेम्स एंडरसन के गले नहीं उतरी. इस बाबत पूछने पर एंडरसन ने कहा कि अगर कोहली ऐसा कह रह हे हैं, तो वह झूठ बोल रहे हैं.  इस तेज गेंदबाज ने कहा कि भारतीय टीम को इंग्लिश जमीं  पर जीतने के लिहाज से कोहली का रन बनाना बहुत मायने रखता है. निश्चित ही, विराट अपनी टीम के लिए रन बनाने को लेकर बहुत ही बेचैन होंगे. हर कोई उनसे इस बात की उम्मीद करत है क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं.

दौरे की शुरुआत में कोहली ने अपनी फॉर्म से जुड़े सवालों को हंसी में उड़ाते हुए कहा था कि जब तक उनकी टीम इंग्लैंड में  बेहतर करती है, तो उन्हें उद्देश्य यहां अपनी फॉर्म को लेकर ज्यादा परेशान होने के बजाय यहां लुत्फ उठाना होगा. लेकिन अब इसी बात को कोहली के सबसे बड़े दुश्मन ने नकार दिया, जिससे शुरू रही सीरीज में विराट को बहुत ही ज्यादा सावधान रहना होगा. चलिए हम कोहली की एंडरसन के साथ दुश्मनी की वजह भी आपको बता देते हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही दिल्ली स्थित तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया था. 

बता दें कि 35 साल के जेम्स एंडरन से टीम इंडिया के साल 2014 के इंग्लैंड दौरे में विराट कोहली के छह में चार पारियों में आउट किया था. तब  विराट कोहली को एंडरसन ने पूरी तरह से बांध कर रख दिया था. और अब जबकि सीरीज शुरू होने जा रही है, तो इंग्लिश धरती पर 22 गज की पट्टी पर अपने सबसे बड़े दुश्मन साबित हुए जेम्स एंडरसन से विराट कोहली को सावधान रहना होगा. एंडरसन ने कहा कि मुझे मालूम है कि कोहली बैटिंग और अन्य पहलुओं पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह बात मेरी और उनके ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड टीम के बाकी गेंदबाजों के साथ उनकी टक्कर को बहुत ही रोमांचक बनाएगी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com