ENG Vs IRE: आदिल रशीद की जाल में फंसकर यूं बोल्ड हुआ बल्लेबाज, गेंद देखकर लोगों ने कहा, 'नहीं बच सकता था ' Video

आदिल रशीद (Adil Rashid) ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए. इंग्लैंड की ओर से 150 विकेट हासिल करने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं.

ENG Vs IRE: आदिल रशीद की जाल में फंसकर यूं बोल्ड हुआ बल्लेबाज, गेंद देखकर लोगों ने कहा, 'नहीं बच सकता था ' Video

आदिल रशीद ने गुगली फेंक चटकाया विकेट

खास बातें

  • दूसरे वनडे में भी जीता इंग्लैंड, सीरीज में 2-0 की बढ़त
  • आदिल रशीद ने वनडे में पूरे किए 150 विकेट
  • इंग्लैंड की ओर से 150 विकेट चटकाने वाले पहले स्पिनर

ENG Vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 4 विकेट से जीत मिली. ऐसे में 3 वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढॉ़त बनमा ली है. साउथैंप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 212 रन बनाए थे जिसे इंग्लैंड की टीम ने 32.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. आयरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कर्टिस कैम्ब्रफ (Curtis Campher) 68 ने बनाए. वहीं, इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने 41 गेंद पर 82 रन बनाकर इंग्लैंड के लिए लक्ष्य आसान बना दिय़ा. अपनी तूफानी पारी में बेयरस्टो ने 14 चौके और 2 छक्के जमाए. बेयरस्टो की पारी के दम पर इंग्लैंड ने यह मुकाबला जीत लिया. बेयरस्टो के अलावा डेविड विली ने 47 रनों की नाबाद पारी खेली. 

आदिल रशीद (Adil Rashid) ने रचा इतिहास

आदिल रशीद ने अपने वनडे करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए. इंग्लैंड की ओर से 150 विकेट हासिल करने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं. वहीं. इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5वें गेंदबाज बने. रशीद से पहले यह कारनामा जेम्स एंडरसन, डैरेन गॉफ, स्टुअर्ट ब्रॉड और एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कर दिखाया है. वनडे में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन एंडरसन ने चटकाए हैं. एंडरसन ने वनडे में कुल 269 विकेट हासिल किए हैं. 

आदिल रशीद ने ऐसे आउट किया केविन ओ ब्रायन (Kevin O Brien) को 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रशीद (Adil Rashid) ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 10 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट झटके. अपने 3 विकेट के शिकार में जिस तरह से केविन ओ ब्रायन (Kevin O Brien) को बोल्ड आउट किया वह गेंद बेहद ही कमाल की रही. केविन ओ ब्रायन को अपनी आसाधारण गुगली के जाल में फंसाकर रशीद ने उन्हें बोल्ड आउट कर दिया. दरअसल बल्लेबाज आदिल के द्वारा फेंकी गई गेंद को ऑफ स्पिन समझकर रक्षात्मक शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद ने पलटी खाई और बल्लेबाज के पै़ड और बैट के बीच से निकलकर स्टंप पर जा लगी. केविन ओ ब्रायन (Kevin O Brien) केवल 3 रन ही बना सके. ट्विटर पर राशीद की गेंदबाजी की खूब तारीफ हो रही है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.