ENG Vs IRE: इंग्लैंड को हराकर आयरलैंड की टीम ने रचा इतिहास, तोड़ दिया भारत का विश्व रिकॉर्ड

England Vs Ireland 3rd ODI: पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) और एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirni) के शानदार प्रदर्शन से आयरलैंड (Ireland) ने आखिरी ओवर में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड (England) को हराकर अपने क्रिकेट इतिहास में उस पर दूसरी जीत दर्ज की

ENG Vs IRE: इंग्लैंड को हराकर आयरलैंड की टीम ने रचा इतिहास, तोड़ दिया भारत का विश्व रिकॉर्ड

आयरलैंड की टीम ने रचा इतिहास, तोड़ दिया भारत का विश्व रिकॉर्ड

खास बातें

  • तीसरे वनडे में आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराया
  • इंग्लैंड की धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ चेस करते हुए सबसे बड़ी जीत
  • आयरलैंड ने भारतीय टीम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

England Vs Ireland 3rd ODI: पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) और एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirni) के शानदार प्रदर्शन से आयरलैंड (Ireland) ने आखिरी ओवर में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड (England) को हराकर अपने क्रिकेट इतिहास में उस पर दूसरी जीत दर्ज की. जीत के लिये 329 रन के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड के लिये स्टर्लिंग और कप्तान बालबर्नी ने 214 रन की साझेदारी की. आयरलैंड ने इससे पहले 2011 विश्व कप में इंग्लैंड को हराया था.  स्टर्लिंग 142 रन बनाकर रन आउटहुए जबकि बालबर्नी ने 113 रन बनाये. आखिरी 33 गेंद में 50 रन की जरूरत थी और विश्व कप के बेंगलुरू में खेले गए मैच के नायक केविन ओब्रायन ( Kevin O'Brien) ने एक गेंद और सात विकेट बाकी रहते टीम को जीत दिलाई. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई इंग्लैंड टीम ने तीन विकेट 44 रन पर गंवा दिये. इसके बाद इयोन मोर्गन ने 84 गेंद में 106 रन बनाये. इंग्लैंड की टीम 49 . 5 ओवर में 328 रन बनाकर आउट हो गई.

कप्तान ने टॉम बेंटोन के साथ 146 रन की साझेदारी की. इंग्लैंड ने सीरीज 2 . 1 से जीती लेकिन आयरलैंड को इस बात का संतोष है कि उसने सीमित ओवरों के दोनों विश्व चैम्पियन को हराया है. इससे पहले जनवरी में उसने टी20 चैम्पियन वेस्टइंडीज (West Indies) को मात दी थी. बालबर्नी ने कहा ,‘‘ हमने टी20 चैम्पियन को उसकी सरजमीं पर हराया और अब वनडे विश्व चैम्पियन को मात दी. उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे लिये यह बड़ी जीत है. इन खिलाड़ियों को यह जीत हमेशा याद रहेगी.

आयरलैंड ने की भारत की बराबरी
आयरलैंड ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में 2 बार 320 रन से ज्यादा के लक्ष्य को हासिल करने का कमाल कर दिखाया है. बता दें कि इस मामले में आयरलैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम की बराबरी कर ली है. भारत ने भी वनडे में ऐसा दो बार किया है जब 320 या उससे ज्यादा रन के लक्ष्य को हासिल किया हो. बता दें कि आयरलैंड ने ऐसा कारनामा कर ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रालंका जैसी टीम को पीछे छोड़ दिया है. इन टीमों ने अबतक वनडे में केवल 1 बार ही 320 रन या उससे ज्यादा रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफलता पाई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयरलैंड की टीम ने तोड़ा भारत का रिकॉर्ड
आयरलैंड की टीम ऐसी इकलौती टीम बन गई है जिसने इंग्लैंड की धरती पर वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल करने का कमाल कर दिखाया है. ऐसा कर आयरलैंड ने भारत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड की धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ 2002 में 326 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल किया था. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.