NDTV Khabar

ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

काफी समय से परेशानी में चल रहे इंग्लैंड के लिए यह जीत बहुत ही जरूरी थी. और इससे इंटरनेशनल क्रिकेट में संतुलन आएगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG VS NZ: जॉनी बेयरस्टॉ ने शतक से इंग्लैंड को सीरीज जिताई, किए ये 5 कारनामे

शतकवीर जॉनी बेयरस्टॉ

खास बातें

  1. इंग्लैंड के लिए आए दिन बहार के!
  2. सीरीज 3-2 से अपने नाम की
  3. एडम वोग्स बने मैन ऑफ द सीरीज
नई दिल्ली:

प्लेयर ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ (104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 223 रन बनाए. इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 32.4 ओवरों में ही 229 रन बनाकर हासिल कर लिया.
 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जीत के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी. सलामी बल्लेबाज बेयरस्टॉ और एडम हेल्स (61) ने 155 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को आधी जीत दिला दी थी. बेयरस्टॉ ने अपनी पारी में केवल 60 गेंदों का सामना कर नौ चौके और छह छक्के लगाए. हेल्स ने 74 गेंदों पर नौ चौके लगाए. इसके बाद, जोए रूट (नाबाद 23) और बेन स्टोक्स (नाबाद 26) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इसके दम पर इंग्लैंड ने इस सीरीज को 3-2 से जीत लिया.न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट, सेंटनर और सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिया

यह भी पढ़ें : बुरे हाल के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने उठाया 'बड़ा कदम', राहुल द्रविड़ ऐसे करेंगे मदद


इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए क्रिस वोक्स और आदिल राशिद परेशानी का सबब बने रहे. वोक्स ने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर मुनरो को विकेट के पीछे खड़े जोश बटलर के हाथों कैच आउट करवाया. इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फीके नजर आए. इस कारण न्यूजीलैंड ने 100 का स्कोर पार करने से पहले ही अपने पांच अन्य बल्लेबाज खोए. इसके बाद, हैनरी निकोल्स (55) ने अर्धशतकीय पारी खेल न्यूजीलैंड को संभालने की कोशिश की, लेकिन उन्हें टॉम कुरान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. निकोल्स 177 के स्कोर पर कुरान की गेंद पर इयोन मोर्गन के हाथों लपके गए.
  न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले मिशेल सेंटनर (67) को वोक्स ने आउट किया. सेंटनर आठवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. उन्होंने 71 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए. इसके बाद, वोक्स ने टिम साउथी (10) को और कुरान ने ईश सोढ़ी (5) को आउट कर न्यूजीलैंड की पारी 223 रनों पर समेट दी.
  इस पारी में इंग्लैंड के लिए वोक्स और राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं कुरान को दो सफलता मिली. वुड और मोइन अली भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.जॉनी बेयरस्टॉ ने मैच जिताऊ शतकीय पारी से इंग्लैंड को सीरीज 3-2 जिताने के साथ ही कुछ रिकॉर्ड भी अपनी झोली में डाले. चलिए नजर दौड़ा लीजिए.
टिप्पणियां

VIDEO : मैच और सीरीज जिताऊ शतकीय पारी खेलने वाली जॉनी बेयरस्टॉ
 

-यह बेयरस्टॉ का चौथा वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा शतक रहा, 
-सिर्फ 58 गेदों पर शतक बनाया, इंग्लैंड के लिए तीसरा सबसे तेज शतक
-किसी इंग्लैंड ओपनर द्वारा बनाया गया सबसे तेज शतक
- यह उनका लगातार दूसरा शतक रहा. चौथे वनडे में 138 रन बनाए थे
-बेयरस्टॉ ने सीरीज में 60.40 के औसत से 302 रन बनाए


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement