Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ENG vs NZ: भारत के बाद अब न्यूजीलैंड की जीत की दुआएं करेंगे पाकिस्तानी प्रशंसक

ENG vs NZ: भारत के बाद अब न्यूजीलैंड की जीत की दुआएं करेंगे पाकिस्तानी प्रशंसक

World Cup 2019: भारत-इंग्लैंड मैच में भारतीय टीम को सपोर्ट कर रहे थे पाकिस्तानी प्रशंसक

खास बातें

  • यदि इंग्लैंड हारता है तो आसानी से सेमीफाइन में पहुंच जाएगी पाकिस्तान टीम
  • न्यूजीलैंड की हार से बढ़ेगी पाकिस्तान की संभावनाएं
  • इससे पहले मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रनों से हराया था
चेस्टर ली स्ट्रीट:

ENG vs NZ, Pakistani Fans: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में बुधवार को यानी आज मेजबान इंग्लैंड (England Cricket team) न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रही है. इंग्लैंड का इरादा इस मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने का होगा. वहीं न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket team) भी इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी. इससे पहले के मैचों में उसे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. यदि न्यूजीलैंड यह मैच गंवा देती है तो फिर पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. लेकिन अगर इंग्लैंड हार जाता है तो पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी लेकिन इस स्थिति में उसे बांग्लादेश को हराना होगा. इसलिए इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे इस मैच में पाकिस्तानी प्रशंसक न्यूजीलैंड टीम की जीत की दुआएं मांगते हुए नजर आएं तो हैरानी नहीं होगी. इससे पहले वे एजबेस्टन में हुए भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में भारतीय टीम (India Cricket team) की जीत की उम्‍मीद करते हुए नजर आए थे.

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने इन 'ढेरों रिकॉर्डों' के रंग में रंग दिया

इंग्लैंड टीम (England Cricket team) को श्रीलंका (Sri Lanka team), पाकिस्‍तान और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ मिली हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन टीम ने इस आलोचनाओं को सकारात्मक रूप से लेते हुए भारत (India Cricket team) के खिलाफ शानदार वापसी की और उसे 31 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और जेसन रॉय (Jason Roy) ने भारत की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. बेयरस्टो के बेहतरीन शतक की मदद से इंग्लैंड ने 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया. बल्लेबाजी के अलावा टीम ने गेंदबाजी विभाग में भी अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया. 

IND vs BAN: इस वजह से रोहित शर्मा अतीत के बारे में नहीं सोचते

अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम इस समय आठ मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों मैचों में टीम की बल्लेबाजी सही नहीं रही थी और अब वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इसमें सुधार करना चाहेंगे. कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) को अपने विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 (World Cup 2015) में किया था. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी और टीम को अब उनसे इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी

VIDEO:   इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को 31 रन से हराया था.