NDTV Khabar

ENG VS NZ: रॉस टेलर ने शतक के साथ जीत न्यूजीलैंड को जीत दिलाई, स्पेशल रिकॉर्ड भी बनाया

रॉस टेलर ने दिखाया है कि भले ही उनके प्रदर्शन में नियमितता का अभाव हो, लेकिन वह मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG VS NZ: रॉस टेलर ने शतक के साथ जीत न्यूजीलैंड को जीत दिलाई, स्पेशल रिकॉर्ड भी बनाया

रॉस टेलर

खास बातें

  1. न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 की बढ़त पर
  2. रॉस टेलर के 116 गेंदों पर 113 रन
  3. 4 गेंद बाकी रहते बनाए 287 रन
हैमिल्टन: रॉस टेलर (113) की शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया. सेडोन पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल कर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में टेलर के अलावा टॉम लाथम की 79 रन ने भी अहम भूमिका निभाई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित ओवरों में न्यूजीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे न्यूजीलैंड ने 287 रन बनाकर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने मार्टिन गुप्टिल (13) और कप्तान केन विलियमसन (8) के रूप में अपने अहम बल्लेबाजों को गंवाने के साथ मुनरो (6) का विकेट भी गंवाया. यहां टीम के लिए उम्मीद की किरण बनकर आए टेलर और लाथम ने 178 रनों की बेहतरीन शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत किया. न्यूजीलैंड ने सात विकेट गंवाकर 287 रन बनाने के साथ ही मैच जीत लिया. इंग्लैंड के लिए इस पारी में वोक्स और स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए, वहीं विले, टॉम कुरान और राशिद को एक-एक सफलता मिली. 
 
यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ की 'यह मिसाल' बनी बेमिसाल, बीसीसीआई ने मानी बात, सब बोले, द्रविड़ जैसा कोई नहीं

टिप्पणियां
इससे पहले इंग्लैंड ने शुरुआत में ही जॉनी बेयरस्टॉ (4) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. वह ट्रैंट बाउल्ट की गेंद पर टेलर के हाथों लपके गए. इसके बाद, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (49) और जोए रूट (71) के साथ मिलकर 79 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की. मिशेल सेंटनर ने इस साझेदारी में खलल डाली. सेंटनर ने रॉय को बोल्ड कर पैवेलियन भेजा. इसके बाद रूट का साथ देने आए कप्तान इयोन मोर्गन (8) को ईश सोढी ने सस्ते में निपटा दिया. वह साउथी के हाथों लपके गए. सेंटनर ने बेन स्टोक्स (12) को भी चलता किया. एक छोर पर टीम की पारी संभाले रूट कोलिन मुनरो का शिकार हुए. इस कदर बिखर रही टीम को जोस बटलर ने संभाला. बटलर ने 79 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को 284 के स्कोर तक पहुंचाया. 

VIDEO: सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
रॉस टेलर की पारी की खासियत यह रही कि उन्होने वनडे में अपने 7000 रन पूरे कर लिए. ऐसा कारमाना करने वाले रॉस टेलर स्टीफन फ्लेमिंग और नॉथ एस्ले के बाद सिर्फ तीसरे कीवी क्रिकेटर बन गए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement