Eng vs Nz: दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवरों का खेल, पर विलियमसन के शतक से ज्यादा इस कैच की चर्चा, VIDEO

यह कैच बहुत ही उच्च स्तरीय है. कभी-कभी ही ऐसे कैच देखने में आते हैं. और विलियमसन का यह कैच सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Eng vs Nz: दूसरे दिन सिर्फ 23.1 ओवरों का खेल, पर विलियमसन के शतक से ज्यादा इस कैच की चर्चा, VIDEO

केन विलियमसन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऐसा कैच आपने बहुत कम देखा होगा!
  • यह सुपरमैन सरीखा कैच है!
  • न्यूजीलैंड दूसरे दिन 4 विकेट पर 229 रन
नई दिल्ली:

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश के कारण सिर्फ 23.1 ओवर का खेल ही हो सका. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे. दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने सिर्फ विलिययमसन का विकेट खोया. वह 102 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. कीवी टीम ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन ने शानदार शतक जरूर बनाया, लेकिन उनके शतक से ज्यादा क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा उस कैच की हो रही है.
 


तीन विकेट के नुकसान पर 175 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम की पारी को विलियमसन और हेनरी निकोलस ने आगे बढ़ाया, लेकिन ज्यादा खेल हुआ नहीं था कि बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा खेल शुरू होने पर विलियमसन आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 220 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: उदघाटन कार्यक्रम में हुआ बदलाव, बीसीसीआई ने तय की अब नई तारीख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद निकोलस (नाबाद 49) और बी.जे. वाटलिंग (नाबाद 17) ने मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया। इसी बीच एक बार फिर बारिश आई और दिन का खेल दोबारा संभव नहीं हो सका. पहले दिन ट्रेंट बोल्ट (32-6) और टिम साउदी (25-4) की तूफानी गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पहली पारी महज 58 रनों पर सिमट गई थी. इस आधार पर कीवी टीम ने अभी तक मेहमानों पर 171 रनों की बढ़त ले ली है. कीवी टीम की यह बढ़त विलियमसन के उस कैच की चर्चा से मीलों पीछे छूट गई है, जो शतकवीर खिलाड़ी ने इंग्लैंड की पारी में पकड़ा. यह कैच सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा देखा जा रहा है. वास्तव में लंबे समय बाद क्रिकेटप्रेमियों ने ऐसे शानदार कैच का मजा लिया. 

VIDEO: आप यह कैच देखिए. जी भर कर देखिए और बार-बार देखिए. 
 


इस टेस्ट में इंग्लैंड को हार के जबड़े से सिर्फ और सिर्फ बारिश ही बचा सकती है. पहली पारी में कीवी सीमरों ने ही आपस में दस विकेट बांट लिए. कुल मिलाकर अगर बारिश नहीं होती है, तो अगले तीन दिन बहुत ही रोमांचक क्रिकेट होगी.