NDTV Khabar

Eng VS NZ: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए मेजबानों को 340 रनों की दरकार

पहली पारी के प्रदर्शन को देखते हुए अगर न्यूजीलैंड यह टेस्ट बचा पाने में भी कामयाब रहता है, तो यह उसके लिए एक बड़ी बात होगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Eng VS NZ: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए मेजबानों को 340 रनों की दरकार

चौथे दिन खराब रोशनी के कारण खेल तय समय से पहले खत्म कर दिया गया

खास बातें

  1. चौथा दिन-न्यूजीलैंड दूसरी पारी 1 पर 42 रन
  2. इंग्लैंड ने दूसरी पारी 9 पर 352 रन बनाकर घोषित की
  3. आखिरी दिन मंगलवार को रोमांचक क्रिकेट की उम्मीद
क्राइस्टचर्च: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को 340 रनों की जरूरत है. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को स्टम्प्स उखड़ने के  समय तक मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (25) और जीत रावल (17) नाबाद हैं. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी चौथे दिन नौ विकेट खोकर 352 रनों पर घोषित कर दी.
  ऐसे में न्यूजीलैंड को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत के लिए 382 रनों की जरूरत थी. दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ने 42 रन बना लिए हैं और उसे अब 340 रन बनाने हैं. न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी और ऐसे में उसने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है.
 
तीसरे दिन इंग्लैंड ने स्टम्प्स तक तीन विकेट खोकर 202 रन बनाए थे. ऐसे में चौथे दिन अपनी दूसरी पारी को आगे खेलने उतरी मेहमान टीम ने चौथा विकेट 262 के स्कोर पर डेविड मलान (53) के रूप में गंवाया. इसके बाद इसी स्कोर पर कप्तान जोए रूट (54) भी पवेलिटन लौट गए. इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक चार विकेट लेने वाले कोलिन डी ग्रैंडहोमे ने 282 के स्कोर पर बेन स्टोक्स (12) भी ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और रावल के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा.
 
यह भी पढ़ें: 2011 World Cup: इन 5 सबसे बड़े कारणों ने महेद्र सिंह धोनी की टीम को बनाया था चैंपियन

टिप्पणियां
इंग्लैंड ने अपने खाते में 18 रन ही जोड़े थे कि स्टुअर्ट ब्रॉड (12) भी ग्रैंडहोमे की गेंद पर ईश सोढी के हाथों लपके गए। इसके बाद, जॉनी बेयरस्टॉ (36) का साथ देने आए मार्क वुड (9) को भी ग्रैंडहोमे ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. नील वागनर ने इसके बाद इंग्लैंड के नौवें विकेट के रूप में बेयरस्टॉ को हेनरी निकोल्स के हाथों कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. बेरयस्टॉ जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 352 था. इसी स्कोर पर मेहमान टीम ने अपनी पारी घोषित कर दी. टीम की ओर से जैक लीच 14 रनों पर नाबाद रहे.
 
VIDEO: मोहम्मद शमी को क्लीन चिट मिलना उनके लिए बड़ी राहत की बात है.
इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए ग्रैंडहोमे के अलावा, वागनर और ट्रैंट बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए. टिम साउथी को एक सफलता हासिल हुई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement