ENG vs WI 1st Test: बेन स्टोक्स ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले केवल छठे ऑलराउंडर बने

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 4 विकेट लेने के दौरान एक रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफलता पाई है. स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 4000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट लेने का डबल धमाका करने वाले छठे ऑलराउंडर बन गए हैं.

ENG vs WI 1st Test: बेन स्टोक्स ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले केवल छठे ऑलराउंडर बने

बेन स्टोक्स ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले छठे ऑलराउंडर बने

खास बातें

  • इंग्लैंड के दिग्गज बेन स्टोक्स ने टेस्ट में रचा इतिहास
  • 4000 और 150 विकेट टेस्ट में हासिल करने वाले छठे ऑलराउंडर
  • सबसे तेज ऐसा डबल धमाका करने वाले दूसरे ऑलराउंडर

साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच मे इंग्लैंड ने पहली पारी 204 रन बनाए जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए 318 रन पहली पारी में बनाए. वहीं, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 15 रन बना लिए थे. इंग्लैंड अभी भी वेस्टइंडीज से 99 रन पीछे है. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने चटकाए. स्टोक्स ने 4 विकेट हासिल किए तो नहीं जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट झटके. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 4 विकेट लेने के दौरान एक रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफलता पाई है. स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 4000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट लेने का डबल धमाका करने वाले छठे ऑलराउंडर बन गए हैं. स्टोक्स से पहले ऐसा कारनामा टेस्ट में गैरी सोबर्स (Garry Sobers), जैक कैलिस (Jacques Kallis), इयान बॉथम (Ian Botham), कपिल देव (Kapil dev) और डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने किया है. SCORE BOARD

स्टोक्स इस कारनामें को अपने करियर के 64वें टेस्ट में करने में सफल रहे. सबसे तेज इस कारनामें को करने का रिकॉर्ड गैरी सोबर्स के नाम है. सोबर्स ने अपने टेस्ट करियर के 63वें टेस्ट में इस कारनामें को कर दिखाया था. इस समय स्टोक्स दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं. साउथम्पटन टेस्ट में स्टोक्स इंग्लैंड की कप्तानी भी कर रहे हैं. 

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 116 दिनों के बाद यह पहला इंटरनेशनल मैच है जो खेला जा रहा है. मैच खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है. अबतक मैच में शानदार फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिली है. हालांकि मैच के दौरान बारिश ने मजा किरकिरा किया है लेकिन वेस्टइंडीज टीम ने अपने परफॉर्मेंस से यकीनन फैन्स का दिल जीत लिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.