ENG vs WI 1st Test: बेन स्टोक्स ने लगाया ऐसा कवर ड्राइव, गेंदबाज देखता रह गया..लोग बोले- युवी की याद आ गई..देखें Video

England Vs West Indies: पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 284 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने अबतक वेस्टइंडीज पर 170 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

ENG vs WI 1st Test: बेन स्टोक्स ने लगाया ऐसा कवर ड्राइव, गेंदबाज देखता रह गया..लोग बोले- युवी की याद आ गई..देखें Video

बेन स्टोक्स के कवर ड्राइव ने जीता क्रिकेट फैन्स का दिल

खास बातें

  • चौथे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने बनाए 8 विकेट पर 284 रन
  • इंग्लैंड के पास अब 170 रनों की बढ़त
  • इंग्लैंड की दूसरी पारी में स्टोक्स 46 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indies 1st Test Match) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 284 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने अबतक वेस्टइंडीज पर 170 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. बता दें कि इंग्लैंड की दूसरी पारी में सबसे बड़ा स्कोर ज़क क्रॉली (Zak Crawley)  ने बनाया. Zak Crawley ने 127 गेंद पर 76 रनों की पारी खेली. वहीं, इंग्लैंड के ओपनर बर्न्स ने 42 और डोम सिबले ने (50) रनों की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. डोम सिबले ने अपने टेस्ट करियार का दूसरा अर्धशतक जमाया. अर्धशतक जमाने के तुरंत बाद सिबले आउट हो गए. बता दें कि दोनों बल्लेबाजों ने काफी धीमी बल्लेबाजी की, यही कारण रहा कि बेन स्टोक्स को आते के साथ तेजी से रन बनाने का काम करना पड़ा. स्टोक्स ने आखिरी सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी की और 79 गेंद पर 46 रन बनाने में सफल रहे, लेकिन स्टोक्स को जेसन होल्डर ने स्लिप में आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया. स्टोक्स ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े.

गौरतलब है कि पहली पारी में भी स्टोक्स अर्धशतक जमाने से चुक गए थे. स्टोक्स को पहली और दूसरी पारी में जेसन होल्डर ने ही आउट किया. चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर जोफ्रा आर्चर 5 और मार्क वुड एक 5बनाकर खेल रहे थे. वेस्टइंडीज के लिये शेनोन गैब्रियल ने 3 विकेट लिये जबकि पहली पारी में छह विकेट लेने वाले होल्डर को एक विकेट मिला. रोस्टन चेस और अलजारी जोसेफ ने दो दो विकेट लिए.

बेन स्टोक्स ने अपनी पारी में लगाए दार्शनिक शॉट
भले ही बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अर्धशतक जमाने से 4 रन से चूक गए लेकिन अपनी पारी में 6 चौके जमाए. खासकर वेस्टइंडीज गेंदबाज शेनोन गैब्रियल की गेंद पर लगाया गया कवर ड्राइव देखने लायक था. आईसीसी ने भी बेन स्टोक्स के कवर ड्राइव वाले शॉट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. बेन स्टोक्स के कवर ड्राइव को देखकर क्रिकेट फैन्स को युवराज सिंह की याद आ गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने स्टोक्स के कवर ड्राइव को देखकर लिखा कि, 'युवी सर जी आपकी याद आ गई' स्टोक्स के शॉट की तारीफ हर कोई कर रहा है. किसी यूजर ने यहां तक लिखा कि 'क्या स्टोक्स विराट कोहली को फॉलो कर रहे हैं.' बता दें कि स्टोक्स टेस्ट करियर में 4000 रन और 150 से ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज ऑलराउंडर हैं. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा स्टोक्स से पहले 5 ऑलराउंडरों ने किया है लेकिन सबसे तेज इस कारनामें को करने वाले केवल दूसरे ऑलराउंडर हैं.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.