NDTV Khabar

जैसन रॉय की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, तोड़े 2 इंग्लिश रिकॉर्ड, नंबर वन बनने से रह गए 6 रन पीछे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जैसन रॉय की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, तोड़े 2 इंग्लिश रिकॉर्ड, नंबर वन बनने से रह गए 6 रन पीछे

जैसन रॉय इंग्लैंड की ओर से नया बैटिंग रिकॉर्ड बनाने से चूक गए (फोटो : AFP)

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के ओवल में खेले गए चौथे मैच में बुधवार को इंग्लिश बल्लेबाज जैसन रॉय ने ऐतिहासिक पारी खेली और वर्षा बाधित मैच में टीम को जीत तक पहुंचाकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी। हालांकि वह वनडे की एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाला इंग्लिश बल्लेबाज बनने की उपलब्धि से 6 रन पीछे रह गए। यदि वह 5 रन भी और बना लेते तो रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते। सीरीज में अभी एक वनडे और खेला जाना है, जो 2 जुलाई को कार्डिफ में होगा।

एक वनडे में सर्वाधिक रन के मामले में दूसरे नंबर पर
दक्षिण अफ्रीका में जन्मे और इंग्लैंड की सरे काउंटी से खेलने वाले इस बल्लेबाज ने धमाकेदार शतकीय पारी खेलते हुए 118 गेंदों में 162 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 3 छक्के लगाए। अब वह रॉबिन अरनॉल्ड स्मिथ के बाद इंग्लैंड की ओर से वनडे की एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने 167 रन बनाए थे। रॉय ने इंग्लैंड के डेविड इवान और पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस के एक वनडे पारी में 158 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया, लेकिन स्मिथ के नंबर वन रिकॉर्ड की बराबरी करने से 5 रन पीछे रह गए।

3 वनडे में रॉय की दूसरी सेंचुरी
पिछले 3 वनडे में रॉय की यह दूसरी सेंचुरी रही। उनकी इस पारी से इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत मिले 308 रनों के लक्ष्य का 4 विकेट खोकर 11 गेंद शेष रहते ही आसानी से पीछा कर लिया और सीरीज भी कब्जा ली। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 54 गेंदों में 65 रन बनाए, वहीं जॉनी बेयरस्टॉ ने 27 गेंदों में 29 रन नाबाद जोड़े। रॉय और रूट के बीच दूसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी हुई, जो मैच का टर्निंग पॉइंट रही। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।


टिप्पणियां

42 ओवर का हुआ मैच
ओवल में बारिश से प्रभावित चौथे वनडे में इंग्लैड के खिलाफ श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 42 ओवरों में 5 विकेट पर 305 रन बनाए, जिसमें कुशल मेंडिस, दनुष्का गुनातिलके, दिनेश चंडीमल और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के अर्धशतक शामिल रहे।

खराब मौसम के कारण इंग्लैंड को 42 ओवर में जीत के लिए 308 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। श्रीलंका की ओर से मेंडिस ने 62 गेंदों पर 77, जबकि गुनातिलके ने 62 रन बनाए, वहीं चंडीमल ने 51 गेंदों पर 63 और कप्तान मैथ्यूज ने 67 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से डिविड विले और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement