चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड टीम पर लगाया आरोप, कहा- उन्होंने 'निगेटिव' गेंदबाजी की, हमने जज्बा दिखाया...

चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड टीम पर लगाया आरोप, कहा- उन्होंने 'निगेटिव' गेंदबाजी की, हमने जज्बा दिखाया...

विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 75 रन जोड़े (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पुजारा ने मोहाली में करियर की 11वीं फिफ्टी लगाई
  • विराट कोहली ने भी टेस्ट की 14वीं फिफ्टी पूरी की
  • इंग्लैंड ने विराट को ऑफ स्टंप पर खिलाकर आउट किया
मोहाली:

चेतेश्वर पुजारा ने मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद रविवार को इंग्लैंड टीम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इंग्लैंड ने कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी के दौरान ‘नकारात्मक’ लाइन में गेंदबाजी की, लेकिन भारतीय टीम ने शानदार जज्बा दिखाया. गौरतलब है कि विराट कोहली जैसे बल्लेबाज ऑफ स्टंप पर फेंकी जा रही लगातार गेंदों पर रन नहीं बना पाए और आखिर में वहीं अपना विकेट गंवाया. पुजारा ने यह भी कहा कि टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में पहली पारी में 75 से 100 रन की बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी.

पुजारा और कोहली ने 25.2 ओवर में 75 रन जोड़े, लेकिन लंच के बाद के सत्र में इंग्लैंड ने काफी बाहर गेंदबाजी की जिससे दोनों जोड़ीदारों ने काफी गेंदों को छोड़ दिया. भारत ने स्टंप तक छह विकेट पर 271 रन बनाए, इंग्लैंड की पहली पारी 283 रन पर सिमट गई थी.

पुजारा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम जूझे नहीं, लेकिन इंग्लैंड ने जिस लाइन में गेंदबाजी की थी, वह थोड़ी नकारात्मक थी. मुझे अब भी लगता है कि हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे हमारा जज्बा दिखता है. हमें गेंदें ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी जा रही थी और हमने भागीदारी भी बनाई जो टीम के लिए अहम थी.’’

पुजारा ने आदिल राशिद की गेंद पर आउट होने से पहले 51 रन की संयमित पारी खेली. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए दूसरा सत्र अच्छा था. मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्हें फायदा मिला, क्योंकि मैंने पहले भी कहा कि उन्होंने थोड़ी नकारात्मक गेंदबाजी की.’’ उन्होंने कहा कि इस सत्र में उनके रवैये में कुछ भी गलत नहीं था, जिसमें भारत ने आक्रामक के बजाय संयमित खेल दिखाया.

पुजारा ने कहा, ‘‘देखिए, हर किसी की रणनीति होती है. मुझे नहीं लगता कि हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसमें कुछ भी गलत था. हम अपनी रणनीति पर अडिग रहे. निश्चित रूप से अंतिम सत्र में हमने काफी विकेट गंवा दिए और हम ऐसा नहीं चाहते थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि हम इससे अच्छी तरह उबर गए. हम अच्छी तरह से गेंद छोड़ रहे थे, विशेषकर इस टेस्ट मैच में ही नहीं, बल्कि बीते समय में भी हमने आफ स्टंप के बाहर जाती काफी गेंदों को छोड़ा है क्योंकि बतौर बल्लेबाज हमारी एक स्पष्ट रणनीति है.’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com