NDTV Khabar

इंग्लैंड के शॉर्टर फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन बोले, Jofra Archer का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना अभी बाकी..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंग्लैंड के शॉर्टर फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन बोले, Jofra Archer का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना अभी बाकी..

Jofra Archer को तेज गेंदबाजी के लिहाज से इंग्लैंड की नई सनसनी माना जा रहा है

खास बातें

  1. कहा, हर समय सीखने की कोशिश करते हैं जोफ्रा
  2. उसके पास गति है, वह है हमारे लिए 'ट्रंप कार्ड'
  3. वह हर फॉर्मेट में, किसी भी स्थिति में बॉलिंग कर सकता है

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को इंग्लैंड का भविष्य का गेंदबाज माना जा रहा है. अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में ही जोफ्रा ने अपनी गेंदों की गति और विविधता से हर किसी को प्रभावित किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड के क्रिकेटरों में आर्चर सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहे. इंग्लैंड के सीमित ओवरों के फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा है कि आर्चर अपने छोटे से करियर में टीम (England Cricket Team) के लिए ‘ट्रंप कार्ड' साबित हुए है लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है.उन्होंने कहा कि जोफ्रा आर्चर की सबसे अच्छी बात यह है कि वह हर समय सीखने की कोशिश करता है.

पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान बोले, ये बातें बनाती हैं Jasprit Bumrah को 'वेरी-वेरी स्पेशल'


आईसीसी वर्ल्डकप और एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद आर्चर को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रेणी में केंद्रीय अनुबंध दिया है. आर्चर (Jofra Archer) की प्रतिभा को मोर्गन खास मानते हैं. वनडे और टी20 में इंग्लैंड की टीम के कप्तान मोर्गन (Eoin Morgan) 24 साल के इस खिलाड़ी के विकास से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे वह कमाल का लगता है. जोफ्रा की गेंदबाजी को देखना शानदार है. उसके पास गति है और वह हमारे लिए 'ट्रंप कार्ड' है. वह हर प्रारूप में किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकता है.' मोर्गन ने कहा, ‘उसे जो भी चुनौती दी गयी वह उससे सफलता पूर्वक बाहर निकला है. हमने अभी उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है. '

टिप्पणियां

बारबडोस में जन्मे लेकिन इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेलने वाले आर्चर (Jofra Archer) वर्ल्डकप के दौरान इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. बारबडोस में जन्मे लेकिन इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेलने वाले आर्चर ने एशेज सीरीज में भी गेंदबाजी से कमाल करते हुए 20.27 की औसत से 22 विकेट लिए. उन्होंने अब तक चार टेस्ट, 14 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 22, वनडे में 23 और टी20 में दो विकेट हासिल किए हैं.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कश्मीरी पंडितों का दर्द हमने कितना समझा?

Advertisement