NDTV Khabar

PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 9 विकेट से जीता, इस तेज गेंदबाज ने जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड...

सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्‍तानी टीम ने पहले टेस्‍ट मैच में मेजबान इंग्‍लैंड को 9 विकेट से पराजित करते हुए अपने दौरे का जीत के साथ आगाज किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 9 विकेट से जीता, इस तेज गेंदबाज ने जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड...

मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्‍मद अब्‍बास ने दोनों पारियों में चार-चार विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में 242 रन बनाकर आउट हुई इंग्‍लैंड टीम
  2. जीत के लिए पाकिस्‍तान को मिला 64 रन का लक्ष्‍य
  3. मैच में आठ विकेट लेने वाले अब्‍बास मैन ऑफ द मैच रहे
लंदन: सरफराज अहमद की अगुवाई वाली पाकिस्‍तानी टीम ने पहले टेस्‍ट मैच में मेजबान इंग्‍लैंड को 9 विकेट से पराजित करते हुए अपने दौरे का जीत के साथ आगाज किया है. इस शानदार जीत के सहारे पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के चौथे दिन आज इंग्‍लैंड की टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 235 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम नाटकीय तरीके से 242 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई. मैच में जीत हासिल करने के लिए पाकिस्‍तान को 64 रन का आसान सा लक्ष्‍य मिला था जिसे टीम ने अजहर अली (4) का विकेट खोकर महज 12.4 ओवर में हासिल कर लिया. युवा बल्‍लेबाज इमाम-उल-हक 18 और हैरिस सोहेल 39 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्‍तान के लिए दोनों पारियों में चार-चार विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्‍मद अब्‍बास मैन ऑफ द मैच रहे. 28 वर्षीय अब्‍बास के करियर का यह सातवां टेस्‍ट मैच था.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: टेस्‍ट क्रिकेट से टॉस खत्‍म करने के प्रस्‍ताव पर यह बोले पाकिस्‍तान के जावेद मियांदाद
 
मैच में इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में 184 रन बनाकर आउट हो गई थी जिसके जवाब में पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 363 रन बनाते हुए 179 रन की बढ़त हासिल की थी. मेजबान इंग्‍लैंड ने आज चौथे दिन 6 विकेट पर 235 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया. तीसरे दिन के नाबाद बल्‍लेबाज जोस बटलर और डी. बेस ज्‍यादा देर नहीं टिके. टीम का 7वां विकेट बटलर (67) के रूप में गिरा जिन्‍हें अब्‍बास ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. नए बल्‍लेबाज मार्क वुड (4) और स्‍टुअर्ट ब्रॉड (0) ने भी आउट होने में देर नहीं लगाई. वुड को मोहम्‍मद आमिर ने सरफराज से कैच कराया जबकि ब्रॉड का विकेट आमिर के खाते में गया. उनका कैच भी विकेटकीपर सरफराज ने लपका. आखिरी विकेट के रूप में बेस (57) के आमिर की गेंद पर बोल्‍ड होते ही इंग्‍लैंड की दूसरी पारी का अंत हो गया. पूरी टीम 82.1 ओवर में 242 रन बनाकर आउट हो गई. जीत के लिए पाकिस्‍तान के सामने 64 रन का लक्ष्‍य था जिसे टीम ने अजहर अली का विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. अजहर को 4 रन के निजी स्‍कोर पर जेम्‍स एंडरसन ने बोल्‍ड किया. इमाम और हैरिस सोहेल की नाबाद पारी की बदौलत पाकिस्‍तान ने 12.4 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला संक्षिप्‍त स्‍कोर: इंग्‍लैंड- 184 और 242 रन (मो.आमिर और मोहम्‍मद अब्‍बास 4-4 विकेट), पाकिस्‍तान-363 और एक विकेट पर 66 रन (हैरिस सोहेल नाबाद 39 और इमाम उल हक नाबाद 18 रन)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement