Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Eng vs SL: इंग्‍लैंड ने रिटायर एलिस्‍टर कुक की जगह इस खिलाड़ी को दी टीम में जगह..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Eng vs SL: इंग्‍लैंड ने रिटायर एलिस्‍टर कुक की जगह इस खिलाड़ी को दी टीम में जगह..

खास बातें

  1. सरे के बल्‍लेबाज बर्न्‍स टीम में शामिल किए गए
  2. खराब फॉर्म के बाद भी जेनिंग्‍स टीम में बरकरार
  3. श्रीलंका के दौरे में तीन टेस्‍ट खेलेगी इंग्‍लैंड की टीम
नॉटिंघम:

सरे के बल्लेबाज रोरे बर्न्स को श्रीलंका दौरे पर जाने वाली इंग्लैंड टीम में दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक की जगह शुक्रवार को घोषित की गई 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इस दौरे के अंतर्गत इंग्लैंड को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कमजोर प्रदर्शन के बावजूद ओपनर कीटन जेनिंग्‍स को टीम में बरकरार रखा गया है. टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज कुक ने इस साल भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

Ind vs Eng: एलिस्‍टर कुक ने अपने शतक के लिए जसप्रीत बुमराह को इसलिए दिया धन्‍यवाद...

कुक की जगह लेने वाले बर्न्स की कप्तानी में सरे की टीम इस साल काउंटी चैंपियन बनी थी और उन्होंने सबसे ज्यादा 1319 रन बनाए थे. इस दौरान उनका औसत 69 का रहा. कुक ने भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था. अपने टेस्‍ट करियर का शानदार अंदाज में समापन करते हुए वे इस मैच में पहली पारी में अर्धशतक और दूसरी पारी में शतक बनाने में सफल रहे थे. खास बात यह है कि कुक ने अपना पहला टेस्‍ट मैच में भारत के ही खिलाफ खेला था और इसमें शतक बनाया था.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

दौरे के लिए इंग्‍लैंड टीम इस प्रकार है...
 जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्‍टॉ, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरे बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जो डेन्ली, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, ओलिवर पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, ओले स्टोन और क्रिस वोक्स. (इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा पर आया अमेरिकी सांसदों का बयान, कहा- दुनिया देख रही है, ऐसे कानून को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो....

Advertisement