यह ख़बर 14 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टेस्ट रैंकिंग : इंग्लैंड पहले स्थान पर कायम, भारत खिसका 5वें पर

खास बातें

  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से शनिवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है जबकि भारत एक स्थान फिसलकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।
दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से शनिवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है जबकि भारत एक स्थान फिसलकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

इंग्लैंड ने 122 रेटिंग अंकों के साथ अपना पहला स्थान बरकरार रखा है लेकिन उसे दक्षिण अफ्रीका के साथ ओवल में गुरुवार से शुरू होने वाली शृंखला में सतर्क रहना होगा।

ग्रीम स्मिथ के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम हालांकि रैंकिंग में एक स्थान खिसककर ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है लेकिन अगर अफ्रीका की टीम तीन टेस्ट मैचों की शृंखला 3-0 से जीत लेती है तो वह पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका अगर 1-0 से अथवा 2-1 से शृंखला जीतती है तो इंग्लैंड के रेटिंग अंक के बराबर पहुंच जाएगी और अंकों की गणना दशमलव आधार पर की जाएगी तो स्मिथ की टीम को बढ़त मिल सकती है।

अगर यह शृंखला ड्रा रहती है या इंग्लैंड 1-0 से जीतता है तो इंग्लैंड अपना पहला स्थान बरकरार रखेगा लेकिन अगर स्ट्रास की टीम 2-0 या 3-0 से जीतती है तो दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी।

भारत और का पाकिस्तान का स्थान बदला है। पाकिस्तान गुरुवार को श्रीलंका के साथ समाप्त शृंखला 0-1 से हारने के बाद भी चौथे स्थान पर पहुंच गया जबकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम खिसककर पांचवें स्थान पर पहुंच गई। धोनी की टीम पिछले साल इसी समय पहले स्थान पर थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट रैंकिंग--टीम --अंक
1. इंग्लैंड-------122
2. ऑस्ट्रेलिया----116
3. दक्षिण अफ्रीका--113
4. पाकिस्तान-----109
5. भारत--------104
6. श्रीलंका-------98
7. न्यूजीलैंड------87
8. वेस्टइंडीज-----84
9. बांग्लादेश------0