दक्षिण अफ्रीका को हराकर फिर नंबर एक बना इंग्लैंड

दक्षिण अफ्रीका को हराकर फिर नंबर एक बना इंग्लैंड

खास बातें

  • इंग्लैंड ने तीसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 1-1 की बराबरी हासिल करते हुए आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी फिर अपने नाम कर लिया।
लंदन:

इंग्लैंड ने तीसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की क्रिकेट शृंखला में 1-1 की बराबरी हासिल करते हुए आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी एक बार फिर अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड ने इसी हफ्ते की शुरुआत में दूसरे वन-डे में शिकस्त के साथ नंबर एक रैंकिंग दक्षिण अफ्रीका को गंवा दी थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन पर सिमट गई थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने इयोन मोर्गन (73) और जोनाथन ट्राट (71) की उम्दा पारियों की मदद से 12 गेंद शेष रहते छह विकेट पर 212 रन बनाकर मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रोबिन पीटरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए।

इस जीत के साथ इंग्लैंड एक बार फिर आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है। उसके 121 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका 120 अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया है।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन जेम्स एंडरसन (44 रन पर चार विकेट) और टीम में वापसी कर रहे जेड डर्नबैक (44 रन पर तीन विकेट) ने हालांकि मेहमान टीम के मध्यक्रम को ध्वस्त करते हुए उसे 211 रन पर समेट दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com