Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ENG vs AUS 2nd Test: लॉर्ड्स टेस्‍ट के दूसरे दिन इंग्‍लैंड की पहली पारी 258 रन पर सिमटी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENG vs AUS 2nd Test: लॉर्ड्स टेस्‍ट के दूसरे दिन इंग्‍लैंड की पहली पारी 258 रन पर सिमटी

ऑस्‍ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्‍लैंड की पारी संघर्ष करती रही (फोटो-ट्विटर)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया
  2. कमिंस, हेजलवुड और लियोन ने तीन-तीन विकेट लिए
  3. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 30/1
लंदन:

England vs Australia 2nd Test: एशेज सीरीज 2019 के दूसरे टेस्‍ट (England vs Australia 2nd Test) में भी ऑस्‍ट्रेलिया के सामने इंग्‍लैंड की टीम का संघर्ष जारी रहा. मैच के दूसरे दिन (Day 2) इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन बनाकर आउट हो गई. इंग्‍लैंड के लिए रॉरी बर्न्‍स और जॉनी बेयरस्‍टॉ ने अर्धशतक जमाए. बर्न्‍स ने 53 और बेयरस्‍टॉ ने 52 रन की पारी खेली. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस, जोस हेजलवुड और नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. मैच के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था. ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे दिन, आज टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. इंग्‍लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में टीम ने जेसन रॉय का विकेट गंवा दिया. इसके बाद भी मेजबान टीम लगातार विकेट गंवाती रही.जवाब में दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय तक ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी का स्‍कोर एक विकेट खोकर 30 रन था. डेविड वॉर्नर (3) आउट हुए हैं. कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट 5 और उस्‍मान ख्‍वाजा 18 रन बनाकर क्रीज पर थे.

WI vs IND, 3rd ODI: शॉट सिलेक्‍शन पर ट्रोल हुए ऋषभ पंत, फैंस बोले-ओवररेटेड प्‍लेयर..


सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया 1-0 से आगे है. एजबेस्‍टन के पहले टेस्‍ट में टीम ने 251 रन से जीत हासिल की थी. मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद दूसरे दिन आज, ऑस्ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही और मेजबान टीम ने बिना कोई रन बनाए ही जेसन रॉय (0) का विकेट गंवा दिया. रॉय को पारी के दूसरे ही ओवर में जोश हेजलवुड ने विकेटकीपर टिम पेन से कैच कराया. इंग्‍लैंड को कप्‍तान जो रूट से अच्‍छी पारी की उम्‍मीद थी लेकिन वे भी केवल 14 रन बनाकर हेजलवुड के शिकार बन गए. रूट ने 20 गेंदों पर तीन चौके लगाए.मुश्किल के इस वक्‍त में रोरी बर्न्‍स और जो डेनली ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभालने की कोशिश की. लंच के समय इंग्‍लैंड का स्‍कोर दो विकेट पर 76 रन थे. पहले सेशन की समाप्ति के समय बर्न्‍स 34 और  डेनली 27 रन बनाकर नाबाद थे.

दूसरा सेशन तो इंग्‍लैंड के लिए और भी खराब रहा और टीम ने इस दौरान चार विकेट गंवाए. डेनली आउट होने वाले तीसरे बल्‍लेबाज रहे, उनका विकेट भी हेजलवुड ने लिया. डेनली (30)का कैच भी पेन ने पकड़ा. पहले टेस्‍ट में सेंचुरी लगाने वाले बर्न्‍स ने अपना अर्धशतक 119  गेंदों पर सात चौकों की मदद से पूरा हुआ. हालांकि हाफसेंचुरी पूरी करने के बाद वे ज्‍यादा देर विकेट पर नहीं टिक पाए और कमिंस की गेंद पर कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट को कैच थमा बैठे. जोस बटलर (14) और बेन स्‍टोक्‍स (13)के रूप में अगले दो विकेट जल्‍दी-जल्‍दी गिरने से इंग्‍लैंड की मुश्किलें और बढ़ गईं. बटलर का जहां सिडल ने विकेटकीपर पेन के हाथों कैच कराया, वहीं स्‍टोक्‍स ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हुए. विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टॉ ने 36 और क्रिस वोक्‍स ने 25 रन पर नाबाद रहते हुए टी-ब्रेक तक टीम के स्‍कोर को 201 रन तक पहुंचा दिया था. 

तीसरे सेशन की शुरुआत में ही इंग्‍लैंड का सातवां विकेट क्रिस वोक्‍स के रूप में गिरा जो कमिंस की गेंद पर टिम पेन के दस्‍तानों में 'कैद' हुए. वोक्‍स ने 62 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों और एक छक्‍के की मदद से 32 रन बनाए. टीम के स्‍कोर को आगे बढ़ाने की जिम्‍मेदारी अब काफी हद तक बेयरस्‍टॉ पर आ गई थी. जोफ्रा आर्चर (12) की पारी का अंत कमिंस ने उन्‍हें प्‍वाइंट पर उस्‍मान ख्‍वाजा से कैच कराकर किया. बेयरस्‍टॉ का अर्धशतक 82 गेंदों पर सात चौकों की मदद से पूरे हुए. इंग्‍लैंड के अगले दो विकेट स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जॉनी बेयरस्‍टॉ के रूप में गिरे. टीम 77.1 ओवर में 258 रन बनाकर सिमट गई. ऑस्‍ट्रेलिया के कमिंस, हेजलवुउ और लियोन ने तीन-तीन विकेट लिए. एक विकेट सिडल के खाते में गया.

विकेट पतन: 0-1 (रॉय, 1.3), 26-2 (रूट, 9.1), 92-3 (डेनली, 31.6), 116-4 (बर्न्‍स, 38.3), 136-5 (बटलर, 42.3), 138-6 (स्‍टोक्‍स, 45.2), 210-7 (वोक्‍स, 64.6), 230-8 (आर्चर, 70.2), 251-9 (ब्रॉड, 73.5), 258-10 (बेयरस्‍टॉ, 77.1)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं..
ऑस्ट्रेलिया : कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, नाथन लियोन, जोस हेजलवुड.

टिप्पणियां

इंग्लैंड : रोरी बर्न्‍स, जेसन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्‍टॉ, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा पर आया अमेरिकी सांसदों का बयान, कहा- दुनिया देख रही है, ऐसे कानून को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो....

Advertisement